loader

कांग्रेस यूपी में अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

कांग्रेस पार्टी ने संकेत दिया है कि वह उत्तर प्रदेश में अगला लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता पी.एल. पुनिया ने कहा, 'गठबंधन महत्वपूर्ण नहीं है। हमारे कार्यकर्ता तैयार हैं। हमने अब तक किसी साझेदार से बात नहीं की है।' शुक्रवार की रात सप-बसपा की बैठक के बाद यह साफ़ हो गया कि ये दोनों दल आपसी तालमेल कर चुनाव लड़ेंगे, पर उसमें कांग्रेस को शामिल करना नहीं चाहते। 
कल रात बीएसपी सुप्रीमो मायावती और सपा के नेता अखिलेश यादव के बीच देर तक बैठक चलती रही। इस बैठक में यह बात उभर कर आई कि वे कांग्रेस पार्टी को लेकर साथ चलने को लेकर बहुत इच्छुक नहीं हैं। दोनों ही दल कांग्रेस पार्टी से नाखुश हैं और उसके साथ चुनावी गठबंधन करना नहीं चाहते। समाजवादी पार्टी के बड़े नेता और नंबर दो समझे जाने वाले रामगोपाल यादव ने मामले को हल्का करने की कोशिश की। उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि कांग्रेस को गठबंधन में शामिल नहीं करने की बात काल्पनिक है। पर शनिवार को सब कुछ साफ़ हो गया। 
Congress to fight Loksabha Elections in UP alone - Satya Hindi

कांग्रेस से नाराज़ अखिलेश

सपा के प्रमुख नेता अखिलेश यादव कांग्रेस से नाराज़ हैं। उनकी यह नाराज़गी मध्य प्रदेश सरकार बनने के समय बाहर आ ही गई थी। उन्होंने अपने विधायक को कमलनाथ सरकार में शामिल नहीं करने पर कहा था कि हमने उन्हें बहुमत हासिल करने में मदद की, पर उन्होंने हमारी नहीं सुनी। इसी तरह मायावती ने अपने दो विधायकों को मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को समर्थन देने का एलान तो कर दिया, पर शपथ ग्रहण समारोह से दूर रहीं। अखिलेश भी उसमें शामिल नहीं हुए थे। 
मोदी के ख़िलाफ़ सबउत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रमुख महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में मोदी बनाम सारे नेता का चुनाव होने जा रहा है। सपा-बसपा चाहें तो कांग्रेस के साथ मिल जाएँ, हम बीजेपी का साथ जनता के साथ है।] 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

चुनाव 2019 से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें