loader

एमपी में भारत जोड़ो यात्रा से पहले बंदूकें निकलीं..!

राहुल गांधी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश पहुंचने के ठीक पहले कांग्रेसियों में मनमुटाव और मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं। यात्रा की तैयारियों के सिलसिले में बुलाई गई बैठक में बंदूक तानने की घटना के अलावा माननीयों की कथित रंगदारी, अभद्रता और महिला से छेड़छाड़ के आरोपों वाली घटनाओं ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का टेंशन बढ़ा दिया है।
राहुल गांधी की यात्रा नवंबर महीने में मध्य प्रदेश में रहने वाली है। पीसीसी चीफ कमलनाथ यात्रा की सफलता के लिये तमाम उधेड़बुन कर रहे हैं। उन्होंने विधायकों के साथ-साथ जिला इकाइयों को चाक-चौबंद रहने के निर्देश दिये हैं। 

ताजा ख़बरें
मुरैना के एक टोल नाके पर सुमावली के पार्टी विधायक अजब सिंह कुशवाहा ने एक कांग्रेसी की सरेआम जमकर पिटाई कर दी। मारपीट का यह मामला ग्वालियर से मुरैना जाते वक्त का बताया जा रहा है। छौंदा टोल नाके पर पूरा मामला हुआ। विधायक द्वारा अन्य वाहन चालक को जमकर पीटे जाने का वीडियो वायरल हुआ है। टोल नाके पर रुके विधायक के वाहन से ठीक पीछे आ रहा वाहन टकरा गया था। टक्कर में विधायक सिंह के वाहन की एक हिस्से की पालिश पर खरोंच के निशान आ गये थे।
विधायक कुशवाहा को यह बात बहुत नागवार गुजरी थी। उन्होंने टक्कर मारने वाले वाहन के चालक को सरेआम जमकर पीटा था। वाहन चालक भी कांग्रेस का ही कार्यकर्ता था। उसने परिचय भी दिया। मगर गुस्साये विधायक नहीं रूके। वे भीड़ के बीच में ही युवक को पीटते रहे थे। पूरा घटनाक्रम टोल पर लगे सीसीटीवी कैमरों में रिकार्ड हुआ था। यही वीडियो बाद में वायरल हुआ। पिटाई का शिकार हुए वाहन चालक ने पुलिस में कोई शिकायत नहीं की थी। वह चुपचाप निकल गया था।
मध्य प्रदेश से और खबरें
अन्य घटना गत दिवस ग्वालियर में हुई। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के सिलसिले में जिला कांग्रेस कमेटी ने बैठक बुलाई थी। बैठक में जिला कांग्रेस अध्यक्ष और यात्रा के ग्वालियर प्रभारी आपस में भिड़ गये थे।
यात्रा प्रभारी योगेंद्र तोमर बैठक में मंडल अध्यक्षों को खड़ा कर उनके प्लान के बारे में पूछ रहे थे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा इस पर भड़क गये थे। उन्होंने विरोध करते हुए कहा कि आप अपना कार्यक्रम और प्लान बताएं। ऐसे सभी को खड़ा करके बात नहीं करें। इस पर योगेंद्र तोमर की भृकुटियां तन गईं थीं। उनकी देवेंद्र शर्मा से बहस हो गई थी। योगेंद्र तोमर के कहने पर उनके समर्थक कार से बंदूकें निकाल लाए। बैठक में मौजूद कुछ वरिष्ठ कांग्रेसियों ने बीच-बचाव करते हुए अप्रिय घटनाक्रम को बढ़ने से रोका था। घटनाक्रम के बाद कांग्रेस के अन्य मंडल अध्यक्षों ने यात्रा प्रभारी को हटाने या उनके इस्तीफा लेने की मांग कर डाली थी।

मध्य प्रदेश बीजेपी ने ली चुटकियां

मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता डॉक्टर हितेष वाजपेयी ने तमाम घटनाओं पर कांग्रेस की चुटकी ली है। शनिवार दोपहर को उन्होंने एक वीडियो बयान जारी करते हुए कहा, ‘कांग्रेस विधायकों द्वारा ट्रेन में महिला से छेड़छाड़, ग्वालियर में एक-दूसरे से धक्का-मुक्की और बंदूक तान लेने तथा मुरैना टोल पर विधायक की गुंडागर्दी ने साबित कर दिया है कि पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी के चीफ कमलनाथ से प्रदेश कांग्रेस अब संभल नहीं पा रही है। उधर मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया सेल के प्रमुख के.के.मिश्रा ने कहा है, ‘बीजेपी अपना घर संभाले। हम अपने लोगों को संभालने में सक्षम हैं।’ सवालों के जवाब में मिश्रा ने कहा, ‘कांग्रेस अनुचित कार्यों के विरूद्ध है। गलत करने वालों के साथ कतई नहीं देगी।’
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें