loader
इंदौर में नोटों को सावधानी से उठाते पुलिसकर्मी।

कोरोना के हॉट स्पॉट इंदौर में 100, 200 और 500 के नोट उड़ाकर भागे लोग

जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण के देश के बड़े हाॅट स्पाॅट्स में से एक मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में गुरुवार को अजीबो-ग़रीब घटना हुई। कोरोना प्रभावित एक बस्ती में अज्ञात कार में बैठे लोग दो दर्जन नोट उड़ाकर भाग गये। 

इंदौर नगर निगम के जोन 17 के वार्ड 20 के खातीपुरा क्षेत्र में यह घटना हुई। खातीपुरा मेन रोड स्थित खाती समाज की धर्मशाला के सामने गली में एक अज्ञात कार में बैठे लोग 100, 200 और 500 रुपये के दो दर्जन नोट उड़ाकर फरार हो गये। कार में कितने लोग सवार थे, इसका पता नहीं चल पाया है।

ताज़ा ख़बरें

सड़क पर बिखरे नोटों को देखकर लोगों को दाल में काला नज़र आया और उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग का सैनिटाइजेशन अमला और पुलिस बल मौक़े पर पहुंचा और नोटों को सैनिटाइज करने के बाद बिना हाथ लगाये बेहद सावधानी से इन्हें उठाया और डंडों की मदद से एक पाॅलीथिन में डाला। पाॅलीथिन को संबंधित हीरापुर थाने में जमा करा दिया गया है। थाने में भी इस पाॅलीथिन को आवश्यक एहतियात के साथ अलग-थलग रखा गया है।

पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए अज्ञात कार और इसमें सवार लोगों की तलाश शुरू कर दी है। घटनाक्रम वाले क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। पुलिस को उम्मीद है कि कार और आरोपियों का पता जल्दी लग जायेगा।

अभी यह साफ नहीं है कि किसी ने शरारतवश ऐसा किया है अथवा नोट उड़ाने के पीछे मंशा कुछ और थी? वारदात को अंजाम देने वालों की मंशा तो आरोपियों के पकड़े जाने के बाद ही सामने आ पाएगी। हालांकि पुलिस-प्रशासन ने इस आशंका से इनकार नहीं किया है कि कोरोना संक्रमण फैलाने की नीयत से किसी ने इस तरह की वारदात को अंजाम दिया हो?

थूकने, पीटने और पथराव की घटनाएं 

कोरोना संदिग्धों की जांच-पड़ताल के लिए पहुंचने पर एक बस्ती में स्वास्थ्य अमले पर थूकने की घटना सबसे पहले इंदौर में हुई थी। इसके बाद कोरोना से अत्यधिक संक्रमित टाटपट्टी-बाखल इलाक़े में जांच का विरोध कर रही भीड़ ने डाॅक्टरों को ना केवल पीटा था, बल्कि उन पर जमकर पथराव भी किया गया था। इस घटनाक्रम में डाॅक्टर और स्वास्थ्य दल के कर्मचारी घायल हो गये थे। 

एक अन्य घटना पुलिस अमले से मारपीट की हुई थी। पुलिस वालों ने संक्रमित बस्ती के लोगों को घरों से ना निकलने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा था। इस पर लोग भड़क गये थे और पुलिस वालों के साथ मारपीट की थी।

मारपीट और पथराव की घटनाओं में लिप्त पाये गये आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के ख़िलाफ़ इंदौर जिला प्रशासन ने रासुका के तहत सख्त कार्रवाई की है।

मध्य प्रदेश से और ख़बरें

1100 से ज़्यादा संक्रमित, 55 मौतें

इस बीच मध्य प्रदेश में गुरुवार शाम तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1164 हो गया। इनमें इंदौर के 707 मामले हैं। इंदौर में अब तक 39 मौतें कोरोना वायरस के संक्रमण से हो चुकी हैं। जबकि मध्य प्रदेश यह आंकड़ा 55 तक पहुंच गया है। 

मध्य प्रदेश के कुल 26 जिले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इंदौर के बाद उज्जैन में 6, भोपाल में 5 और खरगौन में 3 मौतें दर्ज हुई थीं। 1-1 मौत देवास और छिंदवाड़ा में हुई है। 65 रोगी प्रदेश में स्वस्थ भी हुए हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
संजीव श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें