loader
फाइल फोटो

मोदी की गारंटी पर मध्य प्रदेश की जनता ने जता दिया है भरोसा 

मध्य प्रदेश में भाजपा की शानदार बढ़त के बाद कहा जा रहा है कि मोदी की गारंटी पर राज्य की जनता ने भरोसा जताया है। साथ ही इस जीत के पीछे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की योजनाओं को भी श्रेय दिया जा रहा है। 

मध्य प्रदेश में भाजपा ने किसी को अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित नहीं किया था। ऐसे में पूरा चुनाव पीएम मोदी के चेहरे और सीएम शिवराज सिंह चौहान की योजनाओं को लेकर भाजपा ने लड़ा था। 

मध्य प्रदेश की इस जीत ने साबित कर दिया है कि मध्य प्रदेश में पीएम मोदी सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं। शिवराज सिंह चौहान की योजनाओं ने मतदाताओं खासतौर से महिलाओं का वोट भाजपा को दिलाने में बड़ी मदद की है। 

शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना, लाडली लक्ष्मी योजना, महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी में आरक्षण आदि योजना लाकर उन्हें लुभाने में बड़ी कामयाबी पाई है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा भी है कि जो कांटे थे उसे लाडली बहनो ने निकाल दिया है। 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लाड़ली बहना योजना को गैमचेंजर बताते हुए कहा है कि ग्वालियर-चंबल सहित प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को अपना कद दिखा दिया। 

रुझान में भाजपा को बढ़त के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में भाजपा की यह शानदार विजय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति असीम श्रद्धा और अकाट्य विश्वास की जीत है। उन्होंने जो यहां सभाएं की और जनता से अपील की, वह जनता के दिलों को छू गयी और उसी के कारण यह परिणाम आ रहे हैं।
शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि डबल इंजन की सरकार, दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जो काम किया, उसे हमने यहां इम्प्लीमेंट किया और यहां जो योजनाएं बनीं, लाड़ली लक्ष्मी से लेकर लाड़ली बहना तक का जो अद्भुत सफर तय किया, गरीबों, किसानों, भांजे-भांजियों के लिए जो काम हुए, वो भी जनता के दिल को छू गये। मतदाताओं ने मोदी की गारंटी पर भरोसा जताया है। यहां जो योजनाएं बनीं, उन्होंने लोगों के दिलों को भी छुआ है। 
मध्य प्रदेश से और खबरें

मध्य प्रदेश के मन में मोदी है 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अमित शाह की अचूक रणनीति, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन को इसका श्रेय जाता है। इससे चुनाव अभियान को सही गति और दिशा मिली, इसलिए मैंने पहले भी कहा था कि हम शानदार सफलता प्राप्त करेंगे। शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश के मन में मोदी है और मोदी के मन में मध्य प्रदेश है। 
उन्होंने कहा है कि अमित भाई ने जो रणनीति बनाई है उसका परिणाम है। डबल इंजन की सरकार को लोगों ने पसंद किया है। पीएम नरेंद्र मोदी का हमेशा साथ मिला। मध्य प्रदेश में हमने केंद्र की योजनाओं का सही तरीके से कार्यान्वयन किया है। 
इसका ही आज परिणाम यह जीत है। भाजपा की जीत को लेकर मध्य प्रदेश में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि 'परिणाम आना शुरू हो गए हैं। मैं मानता हूं कि भाजपा अब तक की सर्वाधिक सीट जीतकर मध्य प्रदेश में इतिहास बनाएगी। वहीं भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि अब ईवीएम और चुनाव आयोग कांग्रेस के निशाने पर होंगे।   
वहीं भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि जो लोग मेरे कद की बात कर रहे थे उन्हें ग्वालियर चंबल और मध्य प्रदेश की जनता ने कद दिखा दिया है। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह की जनकल्याण की नीतियों का लाभ आज भाजपा को हुआ है। लाडली बहना योजना एक गेम चेंजर है और इसका सबसे बड़ा योगदान शिवराज सिंह चौहान को जाता है।
उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक जीत है। इसके लिए मध्य प्रदेश की जनता को दिल से धन्यवाद। इस जीत का श्रेय उन्होंने भाजपा केंद्रीय नेतृत्व को देते हुए कहा है कि इसका श्रेय पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा को जाता है। उन्होंने कहा है कि राज्य में शिवराज सिंह चौहान जिनकी योजनाओं का लाभ हमें मिला है और पार्टी अध्यक्ष बीडी शर्मा को भी उन्होंने इसका श्रेय दिया है।  
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें