loader

मप्रः नर्मदा नदी में गिरी बस, 13 शव निकाले, बढ़ सकता है आंकड़ा

मध्य प्रदेश में सोमवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया। हादसे में 40 से ज़्यादा यात्रियों की जलसमाधि की आशंका है। राहत और बचाव कार्य के दौरान 13 शव निकाल लिये गये हैं।

जानकारी के अनुसार, हादसा इंदौर से 90 किलोमीटर दूर खलघाट पुल पर सुबह हुआ। टू-लेन पुल पर एक वाहन को ओवरटेक करते समय बस बेकाबू होकर रैलिंग तोड़ते हुए उफनती नर्मदा नदी में जा समाई।

बस महाराष्ट्र रोडवेज की थी। वह इंदौर से अमलनेर जा रही थी। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों और प्रशासन के साथ-साथ आला अफसर मौके पर पहुँच गये हैं।

ताज़ा ख़बरें

राहत और बचाव कार्य के प्रयास शुरू हुए, लेकिन बारिश की वजह से काफी दिक्कतें पेश आयीं। सूचनाओं के अनुसार अब तक 13 शव बरामद कर लिये गये हैं।

शवों में 8 पुरूष, चार महिलाएं और एक बच्चा शामिल है। राहत और बचाव का कार्य अभी भी जारी है।

Maharashtra Bus falls in Narmada River Headed To Pune - Satya Hindi
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने घटना पर गहरा शोक जताते हुए कहा, ‘15 यात्रियों को जिंदा बाहर निकाला गया है।’
राहत और बचाव कार्य में लगे मेडिकल अमले में शामिल एक एम्बुलेंस के ड्राइवर ने कहा, ‘अब तक के राहत और बचाव कार्य में कोई भी यात्री जिंदा नहीं मिला है।’

सूचनाओं के अनुसार बस में 40 से ज़्यादा यात्री सवार थे, हालांकि यात्रियों की सही और कुल संख्या को लेकर अधिकारिक तौर पर अभी किसी भी तरह की पुष्टि नहीं की गई है। यह संख्या 55 तक बताई गई है। 

बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को मध्यप्रदेश शासन द्वारा 4-4 लाख रुपए की राहत राशि प्रदान की जाएगी। इंदौर संभागायुक्त डॉक्टर पवन कुमार शर्मा और पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता खलघाट पहुँच गए हैं। उन्होंने तेज बरसात के बीच राहत कार्य का मुआयना किया।

Maharashtra Bus falls in Narmada River Headed To Pune - Satya Hindi
इस रैलिंग को तोड़कर नर्मदा नदी में गिरी थी बस।

बताया जा रहा है कि इंदौर से 12 लोग बस में सवार हुए थे और खलघाट तक पहुंचने के दौरान बस कहां-कहां रुकी और कितने लोग सवार हुए अथवा उतरे हैं उनकी कोई जानकारी फिलहाल स्पष्ट नहीं है। नर्मदा नदी के आगे भी एसडीआरएफ और अन्य टीम रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही हैं। धामनोद में शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। 

मध्य प्रदेश से और खबरें

शिवराज सिंह ने की शिंदे से बात

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फोन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से बात कर घटना की जानकारी दी और दुःख जताया। मुख्यमंत्री चौहान ने गृहमंत्री अमित शाह से भी फोन पर चर्चा कर उन्हें खलघाट में हुई बस दुर्घटना की जानकारी दी है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
संजीव श्रीवास्तव
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें