loader

एमपीः2 बहनों का यौन उत्पीड़न,1 से गैंगरेप, भाजपा नेता का बेटा आरोपियों में  

मध्य प्रदेश में एक भाजपा नेता का बेटा राज्य के दतिया जिले में एक लड़की से गैंगरेप और उसकी नाबालिग बहन का यौन उत्पीड़न करने के चार आरोपियों में से एक है। लड़की के परिजनों, रिश्तेदारों और स्थानीय लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव किया, जिसके बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह क्षेत्र मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का इलाका है, जो दतिया विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों बहनों में से एक ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव हैं। यह मामला राजनीतिक रूप ले सकता है।

मध्य प्रदेश के अखबारों और एनडीटीवी ने इस घटना की रिपोर्टिंग की है। पुलिस अधिकारियों ने इस सनसनीखेज घटना की पुष्टि की है।
ताजा ख़बरें
सभी आरोपी उन्नाव थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। दतिया के पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने कहा कि दोनों पीड़िता बहनें और आरोपी छात्र हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने कहा कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं और यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एसपी प्रदीप शर्मा ने कहा, "शिकायतकर्ता ने एफआईआर में कहा कि उसे और उसकी बड़ी बहन का चार लोगों ने अपहरण कर लिया था। आरोपी उन्हें एक घर में ले गए, जहां उन्होंने उसकी बड़ी बहन के साथ रेप किया।" महिला की छोटी बहन ने एफआईआर दर्ज कराई थी।
उन्होंने बताया कि घटना के बाद पीड़िता और उसकी छोटी बहन घर लौट आईं, जहां पीड़िता ने आत्महत्या करने की कोशिश की।

एसपी ने कहा कि महिला को बाद में पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के झाँसी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा कि एफआईआर के अनुसार, आरोपी ने शिकायतकर्ता का यौन शोषण भी किया।

मध्य प्रदेश से और खबरें
इस घटना की निन्दा करते हुए लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के इलाके में ऐसी घटना के आरोपियों पर मामा का बुलडोजर कब चलेगा। ज्यादातर लोगों ने आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग की है। 
मध्य प्रदेश के पत्रकार और अब पूर्व सीएम कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने ट्वीट में लिखा है- मध्य प्रदेश में भाजपा नेताओं का तांडव चरम पर है। दतिया जिले में दो सगी बहनों में से एक का बलात्कार और एक के साथ छेड़छाड़ की गई। जब छेड़छाड़ का शिकार बेटी ने घर आकर आत्महत्या की कोशिश की तब परिवार वालों को सारे मामले का पता चला। वारदात को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी एक भाजपा नेता है। मध्यप्रदेश में ज्यादातर जघन्य अपराधों के पीछे भाजपा नेताओं का नाम सामने आ रहा है। इससे समझा जा सकता है कि सत्ता के अहंकार में भारतीय जनता पार्टी में राक्षसों की भरमार हो गई है।
पीयूष बबेले का ट्वीट देखिए-
कांग्रेस नेता भूपेंद्र कुमार अगम ने ट्विटर वेराफाइड एकाउंट से पोस्टर शेयर किया है, जिसमें भाजपा नेता की फोटो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ है। हालांकि खुद भाजपा नेता का इस घटना से कोई लेना देना नहीं है। आरोपी उनका बेटा है। लेकिन और भी कई लोगों ने भाजपा नेता के फोटो गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और सीएम के साथ शेयर किए हैं। भूपेंद्र कुमार अगम का ट्वीट देखिए-
मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं। तमाम तरह के ऐसे स्कैंडल सामने आ रहे हैं, जिनमें आरोपी भाजपा नेता या उनके परिवार से जुड़े लोग निकलते हैं। हाल ही में आदिवासी पर भाजपा नेता द्वारा पेशाब करने का वीडियो सामने आया था। उसके बाद गर्ल्स हॉस्टल की लड़कियों का नहाते हुए वीडियो वायरल हुआ। उसके बाद अब दतिया की घटना सामने आ गई है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें