loader

एनसीबी पर नवाब मलिक का हमला, पूछा, फ़्लेचर पटेल से क्या संबंध हैं?

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर एक और बड़ा आरोप लगाया है। नवाब मलिक का कहना है कि समीर वानखेडे ने एनसीबी के अलग-अलग तीन केसों में फ़्लेचर पटेल नाम के शख्स को गवाह बनाया था, लेकिन पटेल और समीर वानखेडे के आपस में संबंध पहले से ही है। वानखेडे  पटेल के कई कार्यक्रम में भी जाते रहे हैं।

ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर जिस व्यक्ति के साथ समीर वानखेड़े के घरेलू संबंध हैं, उसको ड्रग्स के मामलों में गवाह कैसे बना दिया। नवाब मलिक ने एक लेडी डॉन का भी जिक्र किया है, जिसके फ़िल्म इंडस्ट्री के लोगों से संबंध बताए जाते हैं।

जबसे शाहरुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को एनसीबी ने गिरफ़्तार किया है, नवाब मलिक ने एनसीबी के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर आरोपों की बौछार कर दी है। 

ख़ास ख़बरें

क्या कहना है मलिक का?

मलिक ने समीर वानखेड़े पर अब एक और गंभीर आरोप लगाया है। मलिक का कहना है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुंबई यूनिट ने 25 नवंबर 2020 को सीआर नंबर 38/20 के तहत ड्रग्स का एक मामला दर्ज किया था। इस केस में  फ़्लेचर  पटेल नाम के शख्स को गवाह बनाया गया था।

aryan khan drugs case : Nawab Malik slams NCB - Satya Hindi

इसके बाद एनसीबी की टीम ने समीर वानखेड़े के नेतृत्व में 9 दिसंबर 2020 को सीआर नंबर 16/20 के तहत एक और ड्रग्स की कार्यवाही की और इस केस में भी फ़्लेचर  पटेल को गवाह दिखाया। 

एनसीबी ने 2 जनवरी 2021 को एक और ड्रग्स की कार्रवाई की, जिसमें सीआर- 2/21 के तहत मामला दर्ज किया गया। नवाब मलिक ने कहा कि इस केस में भी समीर वानखेडे ने पटेल को गवाह के तौर पर दिखाया था।

aryan khan drugs case : Nawab Malik slams NCB - Satya Hindi
मलिक ने कहा कि एनसीबी को यह पूरा अधिकार है कि वह ड्रग्स की जानकारी देने वाले किसी भी शख्स को अपने पंचनामा के दौरान गवाह बना सकता है, लेकिन तीन अलग-अलग केसों में एक ही व्यक्ति को गवाह बनाने से समीर वानखेड़े पर सवाल खड़ा होता है। 
नवाब मलिक का कहना है कि फ़्लेचर पटेल के साथ वानखेड़े के घरेलू संबंध हैं, इसलिए हर केस में उसे गवाह बनाया है।

इसके साथ ही नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े और पटेल की एक तसवीर जारी करते हुए कहा कि  फ़्लेचर  ने समीर वानखेडे को अपने एनजीओ सैनिक फेडरेशन के एक कार्यक्रम में बतौर चीफ़ गेस्ट बुलाया था। 

नवाब मलिक का कहना है की समीर वानखेडे ने जिस शख्स को अपने ड्रग्स के केस में गवाह बनाया, वानखेड़े उस शख़्स के कार्यक्रम में कैसे पहुँच गए? क्या इससे यह साबित नहीं हो जाता है कि समीर वानखेडे और फ़्लेचर पटेल के बीच में पहले से ही घरेलू संबंध हैं?

aryan khan drugs case : Nawab Malik slams NCB - Satya Hindi

महिला डॉन

नवाब मलिक ने इसके साथ ही फ़्लेचर पटेल और एक महिला की तसवीर जारी करते हुए सवाल किया है कि आखिरकार यह महिला डॉन कौन है?

मलिक ने खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें फ़िल्म इंडस्ट्री के लोगों से जानकारी मिली है कि यह महिला पेशे से वकील है और इसकी एक लॉ फर्म भी है।

इस महिला के साथ फ़िल्म इंडस्ट्री के लोगों से संबंध हैं और अक्सर इसके दफ़्तर में फिल्म इंडस्ट्री के लोग दिख जाते हैं।

नवाब मलिक ने पटेल और कथित लेडी डॉन पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग फ़िल्म इंडस्ट्री के लोगों से उगाही करते हैं।

'एनसीबी में घोटाला'

मलिक ने कहा ड्रग्स के सभी केसों में एनसीबी द्वारा एक ही गवाह को रखना यह दर्शाता है कि एनसीबी में घोटाला चल रहा है और इस बारे में एनसीबी को जवाब देना पड़ेगा। 

मलिक का कहना है कि एनसीबी और फ़्लेचर पटेल जैसे लोगों से फ़िल्म इंडस्ट्री में दहशत का निर्माण हो रहा है। मलिक ने एनसीबी से सवाल पूछते हुए कहा कि उन्हें इस बात का खुलासा करना होगा कि आखिरकार हर केस में एक ही गवाह को पंच क्यों बनाया गया है।

फ़्लेचर पटेल का जवाब

सत्य हिंदी ने  फ़्लेचर पटेल से एक्सक्लूसिव बातचीत की है। पटेल का कहना है कि वह भारतीय सेना से रिटायर हैं और समाज की भलाई के लिए अपने एनजीओ सैनिक फेडरेशन के तहत बच्चों को ड्रग्स से कैसे छुटकारा पाया जाए, इसकी ट्रेनिंग देते हैं। इसके अलावा सैनिकों की भलाई के लिए भी वह काम कर रहे हैं।

सत्य हिंदी ने जब पटेल से एनसीबी के केसों में गवाह बनने के बारे में पूछा तो पटेल ने कहा कि किसी केस में गवाह बनने में क्या बुराई है। उन्होंने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की तारीफ करते हुए कहा की वह समाज के हित में अच्छा काम कर रहे हैं। ऐसे में नवाब मलिक द्वारा लगाए गए आरोपों को वह दरकिनार करते हैं।

सत्य हिंदी ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े से भी उनका पक्ष जानना चाहा, लेकिन वानखेड़े से उनकी प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। 

लेकिन नवाब मलिक द्वारा एनसीबी पर लगातार हमले किए जाने पर अब एनसीबी की भूमिका पर भी सवाल उठने लगे हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें