loader

सीएम एकनाथ शिंदे को जान से मारने की दी थी धमकी, गिरफ़्तार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को जान से मारने की धमकी देने के मामले में मुंबई पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। मुंबई पुलिस के सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम अविनाश वाघमारे है जो मुंबई का निवासी है और किसी काम से पुणे गया था। 

जिस समय अविनाश ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को धमकी दी थी वह शराब के नशे में था। हालांकि इससे पहले खुफिया एजेंसियों ने भी कुछ दिनों पहले अलर्ट जारी किया था जिसमें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर हमले की आशंका जताई गई थी। 

फिलहाल पुलिस ने सीएम एकनाथ शिंदे की सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी है। 

ताज़ा ख़बरें

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सुरक्षा के बारे में केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने कुछ दिन पहले अलर्ट जारी किया था जिसमें कहा गया था कि एकनाथ शिंदे पर जानलेवा हमला किया जा सकता है। इसके बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। 

इसके बाद महाराष्ट्र पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के हाथ पांव उस समय फूल गए जब रविवार को लोनावाला पुलिस के कंट्रोल रूम में एक फोन आया जिसमें एक शख्स ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर जानलेवा हमला करने की बात कही। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जिस नंबर से फोन किया गया था उस को ट्रेस किया और आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। 

नशे में था आरोपी

पुलिस सूत्रों का कहना है कि जैसे ही पुलिस कंट्रोल रूम को अविनाश वाघमारे ने धमकी दी, पुलिस ने नंबर को ट्रेस कर अविनाश वाघमारे को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब अविनाश से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पुणे से मुंबई जा रहा था और बीच रास्ते में जब वह लोनावाला के पास एक होटल में रुका तो उसने वहां से एक पानी की बोतल खरीदी। अविनाश ने पुलिस को बताया कि होटल के मैनेजर ने पानी की बोतल के ज्यादा पैसे वसूले थे जिसकी वजह से नाराज होकर उसने कंट्रोल रूम को फोन मिला दिया और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को जान से मारने की धमकी दे डाली। 

हालांकि पुलिस की जांच में आरोपी ने यह भी बताया है कि जिस समय उसने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया था वह शराब के नशे में था। 

Avinash Waghmare threat to Maharashtra Chief Minister Eknath Shinde - Satya Hindi

महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट पर

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को मिली धमकी के बारे में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पिछले काफी समय से मुख्यमंत्री को जानलेवा हमले की धमकियां दी जा रही हैं। जिसको लेकर महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट पर है। फडणवीस ने कहा कि एकनाथ शिंदे को इससे पहले माओवादियों की तरफ से भी धमकी दी गई थी जिसके बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी। कुछ दिनों पहले एकनाथ शिंदे को एक धमकी भरा खत भी मिला था जिसमें उनकी हत्या करने की धमकी दी गई थी। 

फडणवीस ने कहा कि खुफिया एजेंसियों की तरफ से भी मुख्यमंत्री पर हमले को लेकर कुछ दिन पहले अलर्ट जारी किया गया था इसके बाद पुलिस ने शिंदे की सुरक्षा और कड़ी कर दी थी। 

महाराष्ट्र से और खबरें

कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक कार्यक्रम में कहा था कि पिछले काफी समय से कुछ लोग उन्हें डराने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वह डरने वाले नहीं हैं। शिंदे ने कहा था कि महाराष्ट्र की जनता के हित में वह लगातार काम करते रहेंगे। उधर विपक्षी दलों कांग्रेस और एनसीपी ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को मिली धमकियों के बारे में देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा है। 

एनसीपी के नेता और प्रवक्ता महेश तपासे का कहना है कि राज्य के गृह मंत्री खुद देवेंद्र फडणवीस हैं ऐसे में मुख्यमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी फडणवीस के पास है। सरकार को मुख्यमंत्री की सुरक्षा करनी चाहिए ताकि राज्य की जनता भी अपने आप को महफूज मान सके।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें