loader

आर्यन को पकड़े दिखे गोसावी के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी का एक और केस

हिरासत में आर्यन ख़ान के साथ सेल्फ़ी लेने वाले किरन गोसावी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। जिस गोसावी को नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने ड्रग भंडाफोड़ में स्वतंत्र गवाह बताया है उसके ख़िलाफ़ धोखाधड़ी और जालसाजी का एक और मामला दर्ज किया गया है। मामले में दो साल पहले शिकायत दर्ज कराई गई थी, हालाँकि केलवा पुलिस ने पालघर में रविवार को ही प्राथमिकी दर्ज की है। इसके साथ ही गोसावी के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी और जालसाजी के अब तक कुल चार एफ़आईआर सामने आ चुकी हैं।

ताज़ा मामला केलवा पुलिस का है। पुलिस के अनुसार मामले में पीड़ित उत्कर्ष तारे और आदर्श केनी 2018 में गोसावी के संपर्क में आए थे। आरोप है कि गोसावी ने उन्हें मलेशिया के कुआलालंपुर में किसी होटल में नौकरी दिलाने के बहाने 1.65 लाख रुपये की ठगी की थी।

ताज़ा ख़बरें

पुलिस शिकायत में कहा गया है गोसावी ने पीड़ितों से पैसे लेकर कथित तौर पर फर्जी टूरिस्ट वीजा और फ्लाइट टिकट सौंपे थे। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित जब एयरपोर्ट से फ्लाइट लेने गए थे तो सीआईएसएफ़ के अधिकारियों ने उनके दस्तावेजों और टिकटों की जाँच के बाद उन्हें लौटा दिया था।

इसके बाद दोनों ने केलवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन तीन साल बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और न ही कोई आपराधिक मामला दर्ज किया। अब रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच शुरू की गई है।

गोसावी फ़िलहाल ग़ायब है। धोखाधड़ी के एक अन्य मामले में पुणे पुलिस ने गोसावी के ख़िलाफ़ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। साल 2018 में केपी गोसावी पर पुणे में धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज किया गया था। 

इस मामले में भी पुणे के फरासखाना पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत में आरोप है कि गोसावी ने मलेशिया में नौकरी देने के नाम पर पुणे के एक व्यक्ति से लाखों रुपये की ठगी की थी।

गोसावी ने मलेशिया में एक बड़े होटल में नौकरी दिलाने के नाम पर पुणे के एक व्यक्ति चिन्मय देशमुख से 3 लाख 90 हज़ार रुपये लिए थे। इतना ही नहीं, गोसावी ने चिन्मय को फर्जी एयर टिकट और फर्जी वीज़ा भी उपलब्ध कराया था। चिन्मय जब एयरपोर्ट पहुँचा तो उसे पता लगा कि उसके साथ गोसावी ने धोखा किया है। इसके बाद चिन्मय देशमुख ने गोसावी से जब अपने पैसे मांगे तो गोसावी टालमटोल करता रहा। आख़िर में जब गोसावी ने पैसे नहीं लौटाए तो चिन्मय ने गोसावी के ख़िलाफ़ पुणे में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवा दिया।

पुणे पुलिस का कहना है कि केपी गोसावी को कई बार पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन वह हाजिर नहीं हुआ था।

महाराष्ट्र से और ख़बरें

इसके अलावा भी केपी गोसावी के ख़िलाफ़ मुंबई में धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। इस मामले में भी गोसावी ने एक शख्स से विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ लिए थे। बाद में उस पीड़ित शख्स ने भी गोसावी के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करा दिया था। पुणे पुलिस का कहना है कि गोसावी मुंबई में एक डिटेक्टिव एजेंसी भी चलाता है जिसकी सेवाएँ कई बड़े लोग लेते हैं। 

गोसावी उस समय चर्चा में आया था जब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कॉर्डेलिया क्रूज पर छापेमारी की थी। छापेमारी में एनसीबी ने शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को भी गिरफ्तार किया था। आर्यन को केपी गोसावी पकड़ कर एनसीबी दफ्तर ले जाता हुआ दिखाई दिया था। उसके बाद गोसावी की आर्यन के साथ एक सेल्फी बहुत वायरल हुई थी और सवाल उठे थे कि आख़िर यह व्यक्ति कौन है। जब एनसीबी से गोसावी के बारे में पूछा गया तो एनसीबी ने साफ़ कर दिया कि वह एनसीबी का अधिकारी नहीं है। ऐसे में यह सवाल उठा कि जब गोसावी एनसीबी का अधिकारी नहीं था तो फिर आर्यन को एस्कॉर्ट करते हुए एनसीबी दफ्तर कैसे लेकर गया था।

ख़ास ख़बरें
नवाब मलिक द्वारा खुलासा किए जाने के बाद एनसीबी के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने दावा किया था कि केपी गोसावी और मनीष भानुशाली उसके गवाह थे और क्रूज़ पर ड्रग्स पार्टी की जानकारी उन्होंने ही दी थी। जब एनसीबी के अधिकारियों से यह पूछा गया था कि गोसावी और भानुशाली आरोपियों को एस्कॉर्ट करके एनसीबी दफ़्तर क्यों लेकर जा रहे थे तो एनसीबी ने कहा था कि वह उनके साथ चलकर जा रहे थे क्योंकि उन्हें उनका बयान दर्ज करना था।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें