loader
बस हादसे का सीन

महाराष्ट्रः बस हादसे में 26 लोग जिन्दा जले, वहां से गुजरते लोगों ने मदद नहीं की

महाराष्ट्र में आज शनिवार को हुए हादसे में 26 लोग जिन्दा जलकर मर गए। यह हादसा समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर हुआ। बस यवतमाल से पुणे जा रही थी।

एएनआई के मुताबिक यह हादसा राज्य के बुलढाणा जिले में शनिवार सुबह करीब 2 बजे हुआ। बुलढाणा पुलिस के डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि ने कहा, बस से 25 शव निकाले गए। बाद में एक और घायल की भी मौत हो गई। बस में कुल 33 लोग सवार थे। 6-8 लोग घायल हो गए। घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बुलढाणा के एसपी सुनील कड़ासेन के मुताबिक, बस के ड्राइवर ने बताया है कि टायर फटने के बाद बस पलट गई, जिससे बस में आग लग गई। एक प्रत्यक्षदर्शी और घायलों ने घटनास्थल के दिल दहलाने वाले दृश्य बताए हैं। उनका कहना है कि वो लोग गहरी नींद में थे। तभी तेज लपटों से उन्हें बस में निकलती दिखीं। वो लोग बस का शीशा तोड़ कर बाहर की तरफ कूद पड़े। चारों तरफ चीख पुकार थी। लोगों आग में जल रहे थे और हम ऐसा होते हुए देख रहे थे। बस के अंदर से हड्डियों के चटकने की आवाजें आ रही थीं। ऐसी वीभत्स मौत हमने नहीं देखी। एक घायल ने बताया कि बस पहले डिवाइडर से टकराई और फिर उसका संतुलन बिगड़ गया।
ताजा ख़बरें
कुछ लोगों ने बताया कि जिस समय बस में आग लगी हुई थी, वहां से तमाम गाड़ियां गुजर रही थीं, लेकिन किसी ने अपना वाहन मदद के लिए नहीं रोका। अगर लोग वाहन रोककर आग बुझाने में मदद करते तो मरने वालों की तादाद इतना नहीं बढ़ती। लोग इतने संवेदनहीन हो सकते हैं। ऐसा सोचा भी नहीं था।
बहरहाल, महाराष्ट्र सरकार ने बुलढाणा बस दुर्घटना पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे के तौर पर 5 लाख रुपये की घोषणा की है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस के साथ दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के भी आदेश दिये हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है।

हादसे की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुलढाणा के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से फोन पर संपर्क किया और घटना की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना पीड़ितों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए घायलों को सरकारी खर्च पर तत्काल चिकित्सा उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें