loader

महाराष्ट्र: राउत को धमकी, उन्हीं पर एफआईआर

ठाणे शहर पुलिस ने बुधवार को संजय राउत के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की। राउत के खिलाफ यह एफआईआर, शिवसेना सांसद और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे के खिलाफ एक कथित टिप्पणी के लिए की गई है।
संजय राउत के खिलाफ ठाणे शहर की पूर्व मेयर मीनाक्षी शिंदे ने कपूरबावड़ी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 211, 153 (ए), 500 (मानहानि), 501 और 505(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
इससे पहले ठाणे पुलिस की एक टीम ने नासिक में राउत का भी बयान दर्ज किया था। पुलिस ने सामना अखबार में सहायक संपादक के तौर पर काम कर रहे विद्याधर चिंद्राकर का एक बयान भी दर्ज किया। चिंदारकर ने अपने बयान में कहा कि 21 फरवरी को जब राउत काम से जुड़ी मीटिंग के लिए ऑफिस में थे, तब उन्हें राउत के नासिक दौरे के बारे में पता चला। तब मैंने चिंता की वजह से,  उनसे कहा कि हाल ही में राजनीतिक नेताओं पर स्याही फेंके जाने की कई घटनाएं हुई हैं। इसलिए, मैंने उनसे ध्यान रखने के लिए कहा। इसके अलावा मैंने उनसे किसी भी हमले के संबंध में कोई बात नहीं की और न ही कभी किसी व्यक्ति का नाम लिया। मैंने उनसे बातचीत के दौरान कभी सांसद श्रीकांत शिंदे या गैंगस्टर राजा ठाकुर का नाम नहीं लिया।  
ताजा ख़बरें
संजय राउत ने बीते मंगलवार को एक बयान दिया था, इसमें उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे पर ठाणे के एक अपराधी राजा ठाकुर को उनकी हत्या के लिए सुपारी दिए जाने की बात कही थी। इस संबंध में उन्होंने मुंबई पुलिस कमिश्नर को लिखे पत्र में श्रीकांत शिंदे और राजा ठाकुर के बीच इस संबंध की जानकारी दी है।
महाराष्ट्र से और खबरें
इस मामले में राउत ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर मामले को देखने का आग्रह किया। पत्र में राउत ने दावा किया कि हाल ही में कई निर्वाचित प्रतिनिधियों पर हमले हुए हैं और ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं।
राउत ने दावा किया है कि राज्य में सरकार बदलने के बाद उनकी सुरक्षा हटा ली गई थी। राउत ने कहा कि उन्हें इस राजनीतिक फैसले को लेकर कोई शिकायत नहीं है, लेकिन  उम्मीद है कि सरकार महाराष्ट्र में बिगड़ती कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी लेगी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिदें ने कहा है कि संजय राउत के दावों की जांच की जाएगी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें