loader

कोरोना: महाराष्ट्र में 24 घंटे में रिकॉर्ड 2347 पॉजिटिव केस, कुल संख्या 33000 के पार

केंद्र सरकार जब देश भर में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने और साथ ही इसमें ढील देने के लिए घोषणाएँ कर रही थी तब महाराष्ट्र में कोरोना वायरस पॉजिटिव के मामले रिकॉर्ड बना रहे थे। महाराष्ट्र में रविवार को एक दिन में अब तक का सबसे ज़्यादा कोरोना संक्रमण के 2347 मामले दर्ज किए गए। 63 लोगों की मौत भी हो गई। राज्य में संक्रमण के मामले अब 33 हज़ार को पार कर गए हैं। देश भर में सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ही है।

ताज़ा ख़बरें

राज्य में सबसे ज़्यादा प्रभावित मुंबई शहर है। राज्य में जो 2347 मामले आए उसमें से 1595 सिर्फ़ मुंबई शहर में ही आए हैं। शहर में कुल संक्रमण के मामले 20 हज़ार के पार कर गए हैं। सिर्फ़ मुंबई में ही अब तक 734 लोगों की मौत हो चुकी है। पूरे राज्य में अब तक 1198 लोगों की मौत हो चुकी है और 7688 लोग पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं।

राज्य में तेज़ी से मामले बढ़ रहे हैं और यही कारण है कि केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन पर कोई फ़ैसला लेने से पहले ही उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने का फ़ैसला ले लिया था। बता दें कि लॉकडाउन 3.0 की मियाद कल ही यानी 17 मई को ख़त्म हो गई है। देश भर में पहला लॉकडाउन 21 दिनों के लिए 25 मार्च से लागू किया गया था। फिर इसे 15 अप्रैल से बढ़ा कर 3 मई तक किया गया और बाद में 4 मई से 17 मई तक के लिए किया गया था।

महाराष्ट्र से और ख़बरें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा के दिन ही कहा था कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा यानी 18 मई से लॉकडाउन 4.0 शुरू होगा। हालाँकि इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि रेड ज़ोन या कंटेनमेंट ज़ोन से बाहर के क्षेत्रों में और ढील दी जाएगी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें