loader

शिंदे गुट के विधायक का उद्धव ठाकरे और संजय राउत पर 'ब्लैकमेलिंग' का आरोप

शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के विधायक सदा सरवणकर ने सोमवार को दावा किया कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और सांसद संजय राउत ने उन्हें मुंबई के शिवाजी पार्क इलाके में मनोहर जोशी के आवास पर हमला करने के लिए उकसाया था। मनोहर जोशी महाराष्ट्र के सीएम रहे हैं। कई मीडिया रिपोर्टों में इसकी जानकारी एएनआई के हवाले से दी गई है। इस आरोप पर अभी तक उद्धव ठाकरे और संजय राउत में से किसी की भी प्रतिक्रिया नहीं आई है।
Maharashtra: Shinde group MLA serious allegations against Uddhav Thackeray and Sanjay Raut - Satya Hindi
शिवसेना शिंदे गुट के विधायक सदा सरवणकर
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक सरवणकर ने कहा- “उद्धव ठाकरे ने मुझे मनोहर जोशी के आवास पर हमला करने के लिए कहा था क्योंकि जोशी ने मेरे टिकट का विरोध किया था। जैसे ही मैं अपने कार्यकर्ताओं के साथ निकला, मुझे संजय राउत का फोन आया और उन्होंने मुझे पेट्रोल ले जाने और मनोहर जोशी के घर में आग लगाने का निर्देश दिया।
यह घटनाक्रम ऐसे समय सामने आया है जब महाराष्ट्र में शिवसेना के दोनों गुटों उद्धव और एकनाथ शिंदे गुट में जबरदस्त टकराव चल रहा है। शिंदे ने शिवसेना में 54 विधायकों के साथ बगावत कर उद्धव ठाकरे की सरकार गिरा दी थी। बाद में शिंदे गुट ने भाजपा से हाथ मिला लिया और अपनी सरकार बना ली। 54 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर विधानसभा स्पीकर को फैसला लेना है। 14 सितंबर को यह फैसला आ सकता है। उससे पहले राज्य में तरह-तरह के राजनीतिक घटनाक्रम हो रहे हैं। शिंदे गुट के विधायक सदा सरवणकर के आरोप से उद्धव और संजय राउत की छवि पर आंच आ सकती है।
ताजा ख़बरें
विधायक सरवणकर ने कहा- जब मैं जोशी के आवास पर पहुंचा, तो मैंने पाया कि कुछ शिव सेना कार्यकर्ता और मीडिया कर्मी पहले से ही वहां मौजूद थे। जब मैंने यह काम कर दिया तो हमले के बाद मुझे ठाकरे के करीबी सहयोगी 'मिलिंद नार्वेकर' का फोन आया और उन्होंने उन्हें हमले के लिए बधाई दी। 
पूरी घटना को नाटकीय घटनाक्रम देते हुए विधायक सदा सरवणकर ने बताया कि “उन्होंने (मिलिंद नार्वेकर) ने मुझे अगले दिन सुबह 11 बजे उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री पहुंचने के लिए कहा। नार्वेकर को विधानसभा चुनाव में टिकट मिलने की पुष्टि हो चुकी थी। अगले दिन, उद्धव ठाकरे ने मनोहर जोशी के घर पर सदा सरवणकर के कथित हमले की कवरेज के बारे में कुछ अखबारों के पन्ने मुझ पर फेंके और मुझे टिकट देने से इनकार कर दिया। इस घटना के दौरान संजय राउत भी मातोश्री में मौजूद थे।'
शिंदे गुट के विधायक सरवणकर ने कहा- मनोहर जोशी ने इस पूरी घटना की पुलिस में शिकायत नहीं की। उन्होंने कहा कि मनोहर जोशी उनके 'गुरु' (शिक्षक) की तरह हैं और उन्होंने उनके तहत काम किया है।
महाराष्ट्र से और खबरें
दरअसल, यह पूरा मामला 2009 के विधानसभा चुनाव के समय का है। शिंदे गुट के विधायक ने उद्धव ठाकरे पर 2009 के विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया। विधायक के मुताबिक मनोहर जोशी की वजह से मेरा टिकट काटा गया। फिर मुझसे ऐसा काम कराया गया। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें