loader

महाराष्ट्रः शरद पवार क्यों कर रहे हैं फडणवीस की तारीफ

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को चारों तरफ से बधाइयां मिल रही हैं। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को उन्हें बधाई देने से परहेज नहीं किया। बीजेपी ने महाराष्ट्र में जिस तरह जीत हासिल की है, वो महत्वपूर्ण है। फडणवीस ने शनिवार दोपहर को जो प्रेस कॉन्फ्रेंस की, उसमें बहुत महत्वपूर्ण बात की। उन्होंने कहा कि जेल में बंद दोनों विधायकों को अगर वोट देने की छूट मिल जाती तो भी बीजेपी जीतती। हमें अंदर से बहुत समर्थन मिला है। फडणवीस का यह बयान बताता है कि महा विकास अघाड़ी सरकार में कुछ गड़बड़ हो गई है, कुछ विधायकों ने बीजेपी को वोट दिए हैं।
शरद पवार ने शनिवार को कहा कि बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस "विभिन्न तरीकों" का इस्तेमाल करके प्रतिद्वंद्वी खेमे से निर्दलीय विधायकों को दूर करने में सफल रहे। यह चमत्कार है। देवेंद्र को बधाई।

ताजा ख़बरें
उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव परिणामों में चौंकाने वाली कोई बात नहीं है, जिसमें शिवसेना का एक उम्मीदवार हार गया। पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए, पवार ने कहा कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन ने कुछ संख्या से कम होने के बावजूद छठी सीट जीतने का साहसी प्रयास किया। मैं परिणाम देखकर हैरान नहीं हूं। एमवीए उम्मीदवारों को विधायकों की संख्या के अनुपात में वोट मिले। शरद ने कहा - 

उस चमत्कार को स्वीकार करना होगा जिसमें बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस निर्दलीय विधायकों और छोटे दलों के लोगों को भी दूर करने में सफल रहे, जो एमवीए का समर्थन करते। देवेंद्र विभिन्न तरीकों का उपयोग करके लोगों (निर्दलीय विधायकों) को अपने करीब लाने में सफल रहे।


-शरद पवार, एनसीपी प्रमुख, शनिवार को पुणे में

पवार ने कहा कि छठी सीट एमवीए के लिए एक जोखिम थी, लेकिन (महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष) उद्धव ठाकरे ने जोखिम उठाया। राजनीति में, एक है जोखिम लेने के लिए। यह पूछे जाने पर कि क्या राज्यसभा चुनाव के नतीजे राज्य में एमवीए सरकार की स्थिरता को प्रभावित करेंगे, शरद पवार ने कहा हरगिज नहीं।

एमवीए बुरी हालत मेंः देवेंद्र

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार दोपहर में कहा कि यह बीजेपी के लिए एक आश्वस्त करने वाली जीत है और यह केवल संख्या बढ़ाना नहीं है। यहां तक ​​कि अगर (जेल में बंद एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री) नवाब मलिक को भी चुनाव में वोट डालने दिया गया होता और अगर शिवसेना अपना एक भी वोट नहीं गंवाती तो भी बीजेपी तीसरी सीट जीतती।

महाराष्ट्र से और खबरें

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एमवीए की स्थिति इतनी खराब है कि बीजेपी के तीसरे उम्मीदवार को एमवीए के पहले उम्मीदवार संजय राउत (41) से ज्यादा वोट (41.56) मिले हैं। बीजेपी के दो अन्य उम्मीदवारों को पहले ही 48-48 वोट मिले हैं। उन्होंने कहा, राज्यसभा चुनाव में इस जीत के साथ बीजेपी ने अपना विजय मार्च शुरू कर दिया है, जो अगले चुनाव तक जारी रहेगा।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें