loader

टैक्सी ड्राइवर से दो संदिग्धों ने पूछा मुकेश अंबानी के घर का पता, सुरक्षा बढ़ी

देश के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। दरअसल, एक टैक्सी ड्राइवर ने सोमवार को मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम को फोन किया और कहा कि 2 लोग एंटीलिया के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रहे थे। उनके हाथ में एक बड़ा बैग भी था। इसके बाद टैक्सी ड्राइवर ने मामले को संदिग्ध मानते हुए पुलिस के कंट्रोल रूम को फोन कर जानकारी दी। मुंबई पुलिस की एक टीम ने डीसीपी के नेतृत्व में इस टैक्सी वाले से पूछताछ की। इसके अलावा जिस जगह से इन दोनों लोगों ने टैक्सी ड्राइवर से एंटीलिया का पता पूछा था वहां के आसपास के सीसीटीवी फुटेज की भी जाँच पुलिस कर रही है।

ताज़ा ख़बरें

सोमवार को मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में आई एक फोन कॉल ने मुंबई पुलिस के आला अधिकारियों की नींद उड़ा दी। एक टैक्सी चालक द्वारा की गई इस फोन कॉल में दावा किया गया कि सीएसटी स्टेशन के पास किला कोर्ट के सामने दो व्यक्ति उस टैक्सी चालक के पास आए और उन्होंने मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया का पता पूछा। अंबानी के घर का पता पूछे जाने पर यह टैक्सी चालक थोड़ा अचंभे में आया और उसने इन दोनों व्यक्तियों का हुलिया ध्यान से देखा।

टैक्सी चालक ने मामले की गंभीरता को देखते हुए फौरन ही मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम को फोन लगाया। इस बात की जानकारी फौरन ही मुंबई के ज़ोन एक के डीसीपी को दी गई। डीसीपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए फौरन मुंबई पुलिस के कमिश्नर हेमंत नागराले को इस फोन कॉल के बारे में बताया।

पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले ने इलाक़े के डीसीपी को इस मामले की जांच करने को कहा और उस टैक्सी चालक से पूछताछ करने का आदेश दिया। इसके साथ ही मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया की सुरक्षा को और चाक-चौबंद कर दिया गया है। एंटीलिया के आसपास की जगहों पर संदिग्ध वाहनों की तलाशी भी ली जा रही है।

एंटीलिया के बारे में जानकारी इकट्ठा किए जाने का मामला सामने आने के बाद पूरे इलाक़े की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आसपास के इलाक़ों में पुलिस नाकाबंदी भी कर रही है। इसके अलावा एंटी टेररिज़्म स्क्वाड को भी अलर्ट पर रखा गया है।

मुंबई पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम कर दिए गए हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के सूत्रों का कहना है कि वैसे तो मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर और भीतर सुरक्षा का कड़ा पहरा होता है लेकिन इस घटना के बाद से उनकी प्राइवेट सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। 

उधर मुंबई पुलिस के साउथ मुंबई ज़ोन एक के डीसीपी ने सोमवार रात टैक्सी ड्राइवर का बयान दर्ज किया है। मुंबई पुलिस की एक टीम ने टैक्सी ड्राइवर से आज़ाद मैदान पुलिस स्टेशन में पूछताछ की। पुलिस सूत्रों का कहना है कि टैक्सी ड्राइवर ने पूछताछ में बताया है कि दो दाढ़ी वाले व्यक्तियों ने किला कोर्ट के सामने उससे एंटीलिया का पता पूछा था। जिन दो संदिग्ध लोगों ने टैक्सी चालक से एंटीलिया का पता पूछा था वे सिल्वर कलर की बैगन आर कार से आए थे। उनकी दाढ़ी बड़ी थी और दोनों उर्दू में बात कर रहे थे। टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि उनके पास एक बैग भी था। पुलिस कोर्ट के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है और आसपास के होटल और लॉज में भी तलाशी अभियान चला रही है।

महाराष्ट्र से और ख़बरें

मुंबई पुलिस से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि टैक्सी चालक ने उस वैगन आर कार का नंबर भी पुलिस को बताया है जिससे वह दोनों संदिग्ध व्यक्ति पहुंचे थे। पुलिस आरटीओ की मदद से उस कार के नंबर की जानकारी जुटा रही है लेकिन अभी तक कार के मालिक के बारे में जानकारी हासिल नहीं कर सकी है।

mukesh ambani house antilia security tightened  - Satya Hindi
फरवरी माह में विस्फोटक से लदी बरामद स्कॉर्पियो।

इससे पहले मुकेश अंबानी के घर के बाहर फरवरी में विस्फोटक से लदी एक स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की गई थी, जिससे जिलेटिन की छड़ें और एक चिट्‌ठी मिली थी। चिट्ठी में मुकेश अंबानी व उनकी पत्नी नीता अंबानी को धमकी दी गई थी। हालाँकि उस मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए को सौंप दिया गया था। उसमें एनआईए ने जांच के बाद मुंबई पुलिस के पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाज़े को गिरफ्तार किया था। एनआईए ने अपनी चार्जशीट में खुलासा किया था कि सचिन वाज़े मुंबई पुलिस के पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा और दूसरे अन्य पुलिस वालों के साथ मिलकर मुकेश अंबानी से हफ्ता वसूली करना चाहता था जिसके चलते उसने इस पूरे षड्यंत्र को रचा था। सचिन वाज़े और प्रदीप शर्मा फ़िलहाल जेल में बंद हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें