loader

वानखेड़े ने क्रूज़ से पार्टी आयोजक काशिफ ख़ान को क्यों नहीं पकड़ा: नवाब मलिक

क्रूज़ ड्रग्स केस में आर्यन खान को भले ही जमानत मिल गई हो लेकिन महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक और एनसीबी के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के बीच तनातनी लगातार जारी है। नवाब मलिक ने एक और खुलासा करते हुए कहा कि जिस क्रूज पर पार्टी का आयोजन किया गया था उसका आयोजक काशिफ ख़ान था। काशिफ ख़ान फैशन टीवी का इंडिया हेड है। नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि काशिफ ख़ान ने ही लोगों को क्रूज़ पर आने के निमंत्रण दिए थे। 2 दिन पहले नवाब मलिक ने क्रूज़ पर डांस करते हुए जिस एक दाढ़ी वाले व्यक्ति के नाम का ज़िक्र किया था दरअसल, वह काशिफ ख़ान थे। 

नवाब मलिक ने शुक्रवार को एक के बाद एक कई खुलासे करते हुए कहा कि काशिफ खान नाम का यह शख्स समीर वानखेड़े के बेहद क़रीब है। मलिक ने कहा कि आर्यन ख़ान समेत आठ लोगों को एनसीबी ने क्रूज़ से गिरफ्तार कर लिया था लेकिन काशिफ ख़ान अपनी प्रेमिका के साथ क्रूज़ पर पार्टी करता हुआ सीसीटीवी में कैद हुआ था।

ताज़ा ख़बरें

मलिक ने आरोप लगया कि काशिफ ख़ान के पास भी ड्रग्स था लेकिन समीर वानखेड़े ने उसे गिरफ्तार नहीं किया। नवाब मलिक ने काशिफ ख़ान पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि वह ड्रग्स का धंधा भी करता है और इसके अलावा वह क्रूज पर सेक्स रैकेट भी चलाता है। नवाब मलिक ने कहा कि काशिफ ख़ान के समीर वानखेडे से अच्छे संबंध हैं इसीलिए उसको गिरफ्तार नहीं किया गया।

समीर वानखेड़े और उनकी पहली पत्नी शबाना कुरैशी की तसवीर जारी किए जाने के सवाल पर नवाब मलिक ने कहा कि उन्होंने समीर की पहली पत्नी शबाना कुरैशी से उनकी फोटो जारी करने के लिए इजाज़त ली थी, इसके बाद ही उनकी फोटो को सार्वजनिक किया गया था। मलिक ने यह भी कहा कि उन्होंने समीर वानखेड़े की दिवंगत माताजी के बारे में कभी कोई ऐसी टिप्पणी नहीं की है। 

मलिक ने कहा कि इसके अलावा उन्होंने समीर की दूसरी पत्नी क्रांति रेडकर के बारे में भी कोई बयान नहीं दिया है, ऐसे में उन पर उनके परिवार को बदनाम किये जाने के जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो पूरी तरह से बेबुनियाद हैं।

समीर वानखेड़े का नाम न लेते हुए नवाब मलिक ने कहा कि तोता पिंजरे में बंद होने वाला है इसलिए वह अदालत के दरवाजे खटखटा रहा है।

‘बॉलीवुड को मुंबई से हटाने की बीजेपी की साज़िश’

मलिक ने इसके साथ ही समीर वानखेड़े का इस्तेमाल बीजेपी के नेताओं द्वारा किए जाने का भी आरोप लगाया है। मलिक ने कहा कि अगर समीर वानखेड़े जेल चले जाएंगे तो बीजेपी के कई नेताओं के चेहरे सामने आ जाएंगे जो उनके पीछे लगे हुए हैं। नवाब मलिक ने इसके साथ ही यह भी कहा कि ड्रग्स के नाम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री को बदनाम किया जा रहा है। केंद्र सरकार ने इसकी योजना पहले से ही बना रखी है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जब मुंबई आये थे तो उन्होंने कुछ बड़े फ़िल्म इंडस्ट्री के लोगों से होटल में मुलाक़ात की थी और फ़िल्म इंडस्ट्री को महाराष्ट्र से यूपी शिफ्ट करने की बात कही थी, लेकिन हम उनके इरादों को कामयाब नहीं होने देंगे।

महाराष्ट्र से और ख़बरें

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर पर निशाना साधते हुए कहा कि क्रांति अब अपने पति को बचाने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से गुहार लगा रही हैं और मराठी अस्मिता का हवाला दे रही हैं। लेकिन मैं उनको बता देना चाहता हूँ कि उनकी वहाँ से कोई मदद नहीं होने वाली है। मराठी अस्मिता के नाम पर किसी की भी इस राज्य में मनमानी चलने वाली नहीं है।

नवाब मलिक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के डीजी से एक बार फिर अपील की है कि उन्होंने जो 26 केसों की जानकारी उन्हें एक चिट्ठी के ज़रिए दी थी उन सभी मामलों की जांच की जाए ताकि समीर वानखेड़े के काले चिट्ठों का पर्दाफाश हो सके।

nawab malik alleges sameer wankhede let kashif khan go - Satya Hindi

उधर दूसरी ओर समीर वानखेड़े पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जाँच कर रही एनसीबी विजिलेंस की टीम ने मुंबई पुलिस के कमिश्नर को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में एनसीबी ने मुंबई पुलिस से प्रभाकर सैल को एजेंसी के सामने हाजिर कराने में मदद मांगी है। एनसीबी का कहना है कि प्रभाकर सैल को वानखेड़े के ऊपर लगाए गए आरोपों के मामले में पूछताछ करनी है और इसके लिए उन्हें नोटिस भी भेजा गया है लेकिन वह एजेंसी के सामने हाजिर नहीं हुए हैं। ऐसे में मुंबई पुलिस क्योंकि प्रभाकर सैल के संपर्क में है और उनका दो बार बयान भी दर्ज कर चुकी है इसलिए प्रभाकर को एनसीबी के सामने पेश कराने में मदद की जाए।

ख़ास ख़बरें

इससे पहले एनसीबी की विजिलेंस टीम पहले ही समीर वानखेड़े का 4 घंटे तक बयान दर्ज कर चुकी है जिसमें उनसे इस केस से जुड़े हुए और इसके अलावा किरन गोसावी से संबंधित सवाल जवाब विजिलेंस की टीम ने किए थे। मुंबई पुलिस की एक टीम भी वानखेड़े पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही है जिसका नेतृत्व एक एसीपी लेवल का अधिकारी कर रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि प्रभाकर के बयान दर्ज करने के बाद मुंबई पुलिस की जांच टीम समीर वानखेड़े से भी पूछताछ कर सकती है। हालाँकि समीर वानखेड़े को गिरफ्तार करने से पहले 72 घंटे पहले नोटिस देने का ऑर्डर मुंबई पुलिस को समीर वानखेड़े को देना होगा।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें