loader

उद्धव ठाकरे को बनना चाहिए देश का प्रधानमंत्री: पृथ्वीराज चव्हाण

महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी सरकार को लेकर चल रही खींचतान के बीच कांग्रेस के बड़े नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने उद्धव ठाकरे की तारीफ़ की है। चव्हाण ने कहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की बढ़ती लोकप्रियता के चलते उनको देश का प्रधानमंत्री बनाया जाना चाहिए। पृथ्वीराज चव्हाण का यह बयान उस समय पर आया है जब उन्हीं की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले पिछले काफ़ी दिनों से एनसीपी और शिवसेना पर लगातार जुबानी हमले कर रहे हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण का कहना है कि उद्धव ठाकरे को अभी हाल ही में एक सर्वे में देश का सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री बताया गया था और इसी को देखते हुए ठाकरे को देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए। चव्हाण का कहना है कि अगर महाराष्ट्र से कोई नेता देश का प्रधानमंत्री बनता है तो फिर इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। इसके साथ ही पृथ्वीराज यह भी मानते हैं कि उद्धव ठाकरे न केवल महाराष्ट्र में बल्कि देश में भी लोकप्रिय हैं और उनके प्रशासन व काम करने के तरीक़े की भी तारीफ़ करते हैं।

ताज़ा ख़बरें

पृथ्वीराज चव्हाण ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका हर समय सिर्फ़ पब्लिसिटी में ध्यान रहता है। टीकाकरण का ज़िक्र करते हुए चव्हाण ने कहा कि इसमें भी महाराष्ट्र के साथ भेदभाव किया गया है लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने अपने स्तर पर काम करके वैक्सीनेशन के काम को बढ़िया तरीक़े से अंजाम दिया है, पीएम मोदी का ध्यान हमेशा रिकॉर्ड बनाने पर रहता है। चव्हाण ने कहा कि 4 दिन के लिए वैक्सीनेशन को रोक दिया गया और फिर 5वें दिन उसका रिकॉर्ड बना दिया गया। कोरोना की दूसरी लहर में बहुत से लोगों ने अपनी ज़िंदगी गंवाई है लेकिन सरकार अभी तक मृतकों का आँकड़ा भी पेश नहीं कर पा रही है। 

उधर पृथ्वीराज चव्हाण द्वारा उद्धव ठाकरे को प्रधानमंत्री बनाए जाने को लेकर बीजेपी ने तंज कसा है। बीजेपी प्रवक्ता राम कदम का कहना है कि पृथ्वीराज चव्हाण शायद यह भूल गए हैं कि पिछले काफ़ी समय से राहुल गांधी भी प्रधानमंत्री पद का सपना सज़ा कर बैठे हुए हैं, ऐसे में उद्धव ठाकरे को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताना उनकी मानसिक भूल हो सकता है। 

राम कदम ने चुटकी लेते हुए कहा कि कहीं ऐसा ना हो कि पृथ्वीराज चव्हाण के इस बयान से राहुल गांधी नाराज़ हो जाएँ।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के आगामी चुनाव में अकेले लड़ने के बयान पर पृथ्वीराज चव्हाण का कहना है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश लाने के लिए नाना पटोले ने इस तरह का बयान दिया है। चव्हाण का कहना है कि नाना पटोले के बयानों का सरकार से कोई लेना देना नहीं है। नाना पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं और ऐसे में राज्य में पार्टी को मज़बूत करने की ज़िम्मेदारी के बीच वह चिंतित रहते हैं। हाल ही में नाना पटोले ने कहा था कि अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने दम पर बहुमत में आकर सरकार बनाएगी।

महाराष्ट्र से और ख़बरें

इससे पहले नाना पटोले के बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने तीखा तंज कसा था। राउत ने कहा था कि ‘पटोले ने महाराष्ट्र कांग्रेस को मज़बूत करने की ज़िम्मेदारी ली है। वह इसमें जुटे हैं कि अकेले दम पर कांग्रेस राज्य की सत्ता में आ सके। इसलिए मैं उनके साहस की सराहना करता हूँ। नाना पटोले कांग्रेस में जान फूँकना चाहते हैं और आगे ले जाना चाहते हैं क्योंकि उनके पास जादू की छड़ी है।’ इसके साथ ही राउत ने मजाकिया लहज़े में कहा था कि पटोले को इस जादू की छड़ी के बारे में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को बताना चाहिए था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें