loader
फ़ोटो साभार: सलमान ख़ान वीडियो ग्रैब

सलमान ग़ुस्साए, बोले- डॉक्टर-नर्स आपकी जान बचाने आए, आपने पत्थर बरसा दिया!

सामाजिक मुद्दों पर खरी-खरी बात रखने के लिए पहचाने जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता सलमान ख़ान ने कोरोना का इलाज करने वाले डॉक्टरों और नर्सों पर हमला करने वालों को कड़ा संदेश दिया है। उन्होंने इस पर आश्चर्य जताया और कहा कि डॉक्टर्स और नर्सेस आपकी जान बचाने के लिए आए और आपने उन्हीं पर पत्थर बरसा दिया! सलमान ने इसके लिए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो संदेश जारी किया है। इस वीडियो संदेश में सलमान उनको संबोधित करते हैं जो कोरोना वायरस की लड़ाई में साथ नहीं दे रहे हैं और नियमों के ख़िलाफ़ काम कर रहे हैं। वीडियो में कई जगहों पर ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ उनका ग़ुस्सा साफ़ झलकता है। वह कहते हैं कि अगर ये डॉक्टर और पुलिसकर्मी नहीं होते तो 'ऐसे चंद लोग हिंदुस्तान के आधे लोगों को लेके चल बसते।'

सलमान ख़ान ने यह वीडियो संदेश बुधवार शाम को इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है। इससे पहले बुधवार को ही उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के हॉटस्पॉट इलाक़े नवाबपुरा में गई पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया था। भीड़ ने डॉक्टरों और नर्सों को भी पीटा था। इस हमले में सात लोग घायल हो गए थे। इन पर पुलिस ने कार्रवाई की। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के इंदौर में भी आया था। कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बने इंदौर में स्क्रीनिंग करने गई डॉक्टरों और नर्सों पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया था। डॉक्टर और नर्सों को उन्होंने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था। वे वहाँ से किसी तरह बचकर निकले थे। 

बहरहाल, 9 मिनट और 36 सेकंड के वीडियो संदेश में सलमान ख़ान कहते हैं, 'ये कमाल है! डॉक्टर्स और नर्सेस आपकी जान बचाने के लिए आए और आपने उन्हीं पर पत्थर बरसा दिया। जो कोरोना से डिटेक्ट हो रहा है, वो हॉस्पिटल से भाग रहा है। भाग के जाओगे कहाँ? अगर ये डॉक्टर इनीशियटिव नहीं लेते और पुलिस सड़कों पर नहीं उतरती तो चंद लोगों की वजह से, जिनके दिमाग़ में चल रहा है कि उनको नहीं होगा, वो हिंदुस्तान के आधे लोगों को लेके चल बसते।'

ताज़ा ख़बरें

अभिनेता ने उन लोगों को भी कड़ा संदेश दिया जो लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं और नियमों को तोड़ रहे हैं। उन्होंने वीडियो की शुरुआत में अपने ख़ुद के अनुभव शेयर किए और कहा कि लॉकडाउन में वह कैसे रह रहे हैं। वह कहते हैं कि वह अपनी माँ, दोनों बहनों और उनके बच्चों के साथ पनवेल वाले फ़ार्महाउस पर रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह ख़ुद भी कभी बाहर नहीं जाते हैं। सलमान ने अपने साथ हुई एक घटना का ज़िक्र किया और कहा कि उनके घर राशन ख़त्म हो गया था तो उनके क़रीबी दोस्त राशन के लिए गए। और जब बीच रास्ते में पुलिसकर्मी ने उन्हें रोका तो उनके पास तो जाने के लिए पास था लेकिन उन्होंने मुँह से मास्क हटाकर बात करनी चाही। फिर सलमान कहते हैं, 'मैंने उनसे कहा कि ये जो आपको मना किया गया था करने को वही आपने किया'।

महाराष्ट्र से और ख़बरें

सलमान ने कहा कि कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में सरकारी आदेशों का पालन करें क्योंकि यह सिर्फ़ हमारी सुरक्षा के लिए है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स, नर्सेस, पुलिसकर्मी, बैंक कर्मी ये सब सिर्फ़ हमारी सुरक्षा के लिए अपनी ज़िंदगी दाँव पर लगा रहे हैं, लगातार काम कर रहे हैं और हम इतना भी नहीं कर सकते कि हम कुछ नहीं करें और सिर्फ़ घर पर रहें। 

सलमान ख़ान वीडियो के आख़िर में यह भी कहते हैं कि कैसे नियम तोड़ने वाले कुछ जोकरों के कारण ग़रीब लोग भोजन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 

बता दें कि सलमान ख़ान लॉकडाउन के बाद कई लोगों की मदद भी कर रहे हैं। उन्होंने मुंबई फ़िल्म सिटी के 25 हज़ार उन दिहाड़ी मज़दूरों की आर्थिक सहायता करने का ज़िम्मा उठाया है जिन्हें लॉकडाउन के दौरान काम नहीं मिल पा रहा है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें