loader

सलमान ख़ान को जान से मारने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को एक बार फिर जान से मारने की धमकी का ई-मेल मिला है। अभिनेता के एक करीबी सहयोगी को मिले ई-मेल में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के हाल के एक साक्षात्कार का संदर्भ दिया गया। उस साक्षात्कार में बिश्नोई ने दावा किया था कि उसके जीवन का लक्ष्य अभिनेता को मारना था।

सलमान खान को धमकी भरे ईमेल के मामले में मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस बीच, सलमान को मिली ताज़ा धमकियों के मद्देनजर उनके आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ताज़ा ख़बरें

अभिनेता सलमान खान की टीम ने कहा है कि बांद्रा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इस धमकी में जिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम आ रहा है वह पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे कथित मास्टरमाइंड है। धमकी भरा ईमेल शनिवार दोपहर को अभिनेता के कार्यालय के ई-मेल पते पर भेजा गया था। इसमें कहा गया है कि गोल्डी बराड़ - कनाडा का एक गैंगस्टर और लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी - अभिनेता से बात करना चाहता था। मुंबई पुलिस ने कहा है कि वे ईमेल की जांच कर रहे हैं।

यह पहली बार नहीं है जब अभिनेता को गैंगस्टर द्वारा धमकी दी गई है। पिछले साल नवंबर में ही ऐसी धमकी मिलने के बाद सलमान की सुरक्षा को X से बढ़ाकर Y+ कर दिया गया था। इसका मतलब है कि उनके साथ हर समय दो सशस्त्र गार्ड होंगे। साथ ही उनके आवास पर चौबीसों घंटे दो गार्ड तैनात रहेंगे। 

तब ख़बर आई थी कि सलमान खान लॉरेंस बिश्नोई गैंग की हिट लिस्ट में हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया था कि इस गिरोह के सदस्यों को हत्या को अंजाम देने के लिए अभिनेता के फार्महाउस के बाहर तैनात किया गया था। 
सलमान खान को पिछले साल यह धमकी जुलाई में मिली थी। उससे दो महीने पहले ही कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई समर्थित लोगों ने पंजाब के मनसा ज़िले में अपने गाँव के पास पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी।

सलमान खान के पिता सलीम खान को एक कागज़ की चिट पर यह धमकी मिली थी जिसे कोई व्यक्ति उस बेंच पर छोड़ गया था जहाँ वह अपनी नियमित सुबह की सैर के बाद बैठते थे। उन्होंने कहा कि पत्र में लिखा था, 'सलीम खान, सलमान खान बहुत जल्द आपका मूसेवाला होगा।' लेटर में धमकी दी गई थी, 'जो हमने मूसेवाला के साथ किया वैसा होगा'। उस कागज पर लिखा था- जीबी और एलबी। इसकी व्याख्या लॉरेंस बिश्नोई और उसके कनाडा स्थित सहयोगी गोल्डी बरार के रूप में की गई थी।

महाराष्ट्र से और ख़बरें

बता दें कि 2018 में जब काले हिरण के अवैध शिकार मामले की सुनवाई चल रही थी, तब लॉरेंस बिश्नोई ने कहा था कि सलमान खान ने एक काले हिरण का शिकार करके बिश्नोइयों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, हालाँकि सलमान इस मामले में कोर्ट से बरी हो चुके हैं। बता दें कि बिश्नोई समुदाय काले हिरण को पूज्य मानता है।

सलमान खान के पास सालों से निजी सुरक्षा भी रही है। वह अपने मुख्य रक्षक गुरमीत सिंह उर्फ शेरा से घिरे रहते हैं। कुछ महीने पहले मुंबई पुलिस ने सलमान ख़ान को तब एक निजी हथियार के लिए लाइसेंस भी जारी किया था, जब उन्होंने इसके लिए आवेदन किया था और मुंबई के पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर से मुलाकात की थी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें