loader

एनसीबी ने कोर्ट से कहा, गवाहों को ख़रीदने की कोशिश कर रहीं शाहरूख़ की मैनेजर

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन खान की जमानत का विरोध किया है। एनसीबी ने हाई कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर कोर्ट से गुजारिश की है कि अभियुक्तों को किसी भी कीमत पर जमानत ना दी जाए। एनसीबी ने फ़िल्म अभिनेता शाहरूख़ ख़ान की मैनेजर पूजा डडलानी पर आरोप लगाया है कि वह इस केस से संबंधित गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं। 

एनसीबी ने कहा है कि आर्यन खान पिछले काफी समय से विदेश में पढ़ाई कर रहे हैं और अगर उन्हें जमानत मिलती है तो वह विदेश भाग सकते हैं। इसलिए एनसीबी ने अदालत से आर्यन को जमानत ना देने की अपील की है।

मंगलवार को बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन खान और दूसरे अन्य अभियुक्तों की जमानत पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान एनसीबी ने अपना जवाब दाखिल करते हुए अदालत से कहा कि आर्यन एक रसूखदार परिवार से ताल्लुक रखता है और उसके पिता शाहरूख़ ख़ान की मैनेजर पूजा डडलानी गवाहों को प्रभावित करने और खरीदने का प्रयास कर रही हैं, ऐसे में आर्यन को जमानत ना दी जाए।

ताज़ा ख़बरें

दबाव बनाने का आरोप 

एनसीबी ने अपने जवाब में कहा है कि इस केस से जुड़े हुए गवाहों पर अपना बयान बदलने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है। पूजा डडलानी हर गवाह से संपर्क करने की कोशिश कर रही हैं और उसका नतीजा भी निकल कर यह सामने आया है कि इसी केस में गवाह बने प्रभाकर ने एनसीबी के अधिकारियों पर कई तरह के गंभीर आरोप भी लगाए हैं। 

यही कारण है कि एनसीबी ने प्रभाकर के एफिडेविट को खारिज करने की मांग भी अदालत से की है।

Shahrukh manager pooja dadlani in mumbai cruise drugs case - Satya Hindi

समीर वानखेड़े का मामला 

एनसीबी ने अदालत से यह भी कहा है कि जांच अधिकारी पर दबाव बढ़ाने के लिए इस केस से संबंधित अफसरों और गवाहों को निशाना बनाया जा रहा है। यहां तक कि मुंबई जोन के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे पर भी कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं जिसके बाद गवाहों में डर का माहौल पैदा हो गया है। 

एनसीबी ने कहा है कि आर्यन को जमानत मिलने पर वह विदेश भाग सकते हैं और वहां से इस केस से जुड़े हुए गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। ये तमाम तर्क देते हुए एनसीबी ने हाई कोर्ट से इस केस से जुड़े हुए प्रमुख अभियुक्तों आर्यन, अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की न्यायिक हिरासत को कायम रखने की अपील अदालत से की है।

देखिए, इस विषय पर चर्चा- 

एनसीबी ने अपने जवाब में यह भी कहा है कि पूजा डडलानी पिछली कई कार्रवाइयों से अदालत में आ रही हैं और केस की हर बारीकी को समझ रही हैं। एजेंसी ने कहा है कि इस केस से जुड़े हुए पंचनामा और स्वतंत्र गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। 
एनसीबी ने कहा, “पूजा डडलानी गवाहों पर दबाव बनाकर इस केस की जांच को भटकाना चाहती हैं और उनके द्वारा लगातार इस तरह की साजिश आर्यन को गिरफ्तार किए जाने के बाद से ही की जा रही है।”

एनसीबी ने प्रभाकर का एफिडेविट का मामला भी कोर्ट के सामने रखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि प्रभाकर को भी प्रभावित किया गया है और उसका नतीजा यह है कि उसने इस केस से जुड़े हुए जांच अधिकारी और दूसरे अन्य अधिकारियों पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं जिनकी कोई प्रामाणिकता नहीं है। 

आर्यन पर लगाए आरोप 

एनसीबी ने अपने जवाब में कहा है कि भले ही ड्रग्स अरबाज मर्चेंट के पास से मिली हो लेकिन आर्यन लगातार इस ड्रग्स की खरीद और इसे इस्तेमाल करने की साजिश में शामिल था। दोनों ही अभियुक्त ड्रग्स लेने के इरादे से ही क्रूज पर गए थे। 

महाराष्ट्र से और ख़बरें

एनसीबी के मुताबिक़, अरबाज ने जिस ड्रग पैडलर से चरस खरीदी थी, आर्यन पहले भी उससे कई बार गांजा और चरस खरीद चुका है। एनसीबी ने अदालत को बताया कि जांच में यह भी सामने आया है कि आर्यन के एक विदेशी ड्रग पैडलर से संबंध हैं जो कि ड्रग्स के एक बड़े और विदेशी नेटवर्क से जुड़ा हुआ है।

एनसीबी ने अपने जवाब को दोहराते हुए कहा कि इस केस के सभी अभियुक्त एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं और इन्हें अलग करके नहीं देखा जा सकता है। एनसीबी ने आर्यन और अन्य अभियुक्तों की जमानत का विरोध करते हुए रिया चक्रवर्ती के केस का जिक्र किया है और कहा है कि हाई कोर्ट ने भी उस मामले में माना था कि एनडीपीएस एक्ट के मुताबिक किसी भी केस में अभियुक्त की जमानत उसकी संलिप्तता के आधार पर तय होती है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें