loader

अजित पवार बीजेपी में शामिल नहीं होंगे: संजय राउत

शिवसेना (उद्धव बाल ठाकरे) के नेता संजय राउत ने कहा है कि अजित पवार का भविष्य एनसीपी के साथ ही ठीक है और वह बीजपी में शामिल नहीं हो सकते हैं। संजय राउत ने कहा, 'एनसीपी नेता अजित पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। मुझे नहीं लगता कि वह ऐसी चीजें करेंगे और बीजेपी के साथ जाएंगे।' राउत का यह बयान तब आया है जब वहाँ इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि आख़िर अजित पवार का रुख बीजेपी की तरफ़ नरम क्यों है?  क्या बीजेपी में कुछ संभावनाएँ बन रही हैं?

ऐसी सुगबुगाटह के बीच ही संजय राउत का बयान आया है। उन्होंने कहा, 'एनसीपी के साथ अजित पवार का राजनीतिक भविष्य उज्ज्वल है। इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। वह उनके साथ नहीं जाएँगे और भाजपा के गुलाम नहीं बनेंगे। हमें एनसीपी नेता अजित पवार पर पूरा भरोसा है।' संजय राउत ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में अजित पवार और नाना पटोले से चर्चा की जाएगी।

ताज़ा ख़बरें

राउत ने कहा, '16 मई को हमारी नागपुर में एक रैली है और उस रैली से पहले हम उनसे बात करेंगे।' एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, 'राकांपा सुप्रीमो शरद पवार अभिभावक हैं और हम उनके साथ हैं। कल मैंने और उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से कई मुद्दों पर चर्चा की थी। हमारा संबंध फेविकोल जैसा है, इसे कोई अलग नहीं कर सकता। इसमें कोई भ्रम नहीं है।'

शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात का स्वागत किया। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, 'विपक्ष के नेता के रूप में हम एक साथ हैं। मैं नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के कांग्रेस नेता राहुल गांधी और खड़गे से मिलने के क़दम का स्वागत करता हूं। यह एकजुटता की दिशा में एक सकारात्मक क़दम है, सभी विपक्ष एक साथ आएंगे और लड़ेंगे।'

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हाल ही में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से दक्षिण मुंबई में उनके आवास पर मुलाकात की थी। बैठक में शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत और राकांपा सांसद सुप्रिया सुले शामिल भी थे। हालांकि, उस बैठक में कांग्रेस का कोई नेता मौजूद नहीं था।
महाराष्ट्र से और ख़बरें

अजित पवार ने बुधवार को महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले पर निशाना साधते हुए कहा था कि उनकी टिप्पणियों से महा विकास अघाडी में मतभेद पैदा होते हैं। उन्होंने कहा, 'कई बार नाना पटोले ऐसी बातें कहते हैं जो महा विकास अघाड़ी में मतभेद का कारण बनती हैं। अगर उन्हें कोई आपत्ति है, तो उन्हें मीडिया में जाने के बजाय इसे जयंत पाटिल या उद्धव ठाकरे के सामने उठाना चाहिए।'

पटोले ने आरोप से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को अपने विचार बता दिए थे। उन्होंने कहा, 'ऐसा लगता है कि अजित पवार को तथ्यों की जानकारी नहीं है। हमने उनके प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को जानकारी दी। अगर उन्होंने नहीं बताया, तो यह उनकी गलती है।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें