loader

उद्धव गुट के विधायक सालवी मंत्री से दो बार क्यों मिले?

पिछले दो दिनों में उद्धव ठाकरे शिवसेना गुट के विधायक राजन सालवी ने मंत्री रविंद्र चव्हाण से 2 दिन में दूसरी मुलाकात की है। महाराष्ट्र के सार्वजनिक बांध काम मंत्री रविंद्र चव्हाण कोकण के दौरे पर हैं और मुंबई से गोवा जाने वाले हाईवे की जांच पड़ताल कर रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में पूछा जा रहा है कि आखिरकार उद्धव ठाकरे के विधायक ने बीजेपी नेता और मंत्री से दो दिनों में दो बार क्यों मुलाकात की। यह वही राजन सालवी हैं जिनके बारे में कुछ दिन पहले यह अफवाह उड़ी थी कि वह भी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना में शामिल हो सकते हैं। हालांकि इसको राजन सालवी ने महज एक अफवाह बताया था। 
शिवसेना में दो फाड़ हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है। वहीं अब उद्धव ठाकरे को एक और झटका लग सकता है। महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के लांजा विधानसभा क्षेत्र से शिवसेना के विधायक राजन सालवी के बारे में चर्चाओं का दौर जारी है। दरअसल राजन सालवी ने महाराष्ट्र के सार्वजनिक बांध काम मंत्री रविंद्र चव्हाण से दो दिनों में दूसरी मुलाकात की है।
ताजा ख़बरें
राजन सालवी ने रविंद्र चव्हाण से शुक्रवार 26 अगस्त में चिपलुन में मुलाकात की थी जबकि 27 अगस्त शनिवार को जब रविंद्र चव्हाण मुंबई गोवा हाईवे का निरीक्षण करते हुए लांजा विधानसभा क्षेत्र से गुजर रहे थे तो राजन सालवी ने मंत्री रविंद्र चव्हाण से मिलने का समय मांगा और राज्य के गेस्ट हाउस में रविंद्र चव्हाण और राजन सालवी की मुलाकात हुई। हालांकि इस मुलाकात में किस बात पर चर्चा हुई इस बात की जानकारी नहीं लग पाई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस के करीबी मंत्री रविंद्र चव्हाण इससे पहले भी शिवसेना के कई नेताओं से मिल चुके थे जिन्होंने बाद में एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना का दामन थाम लिया था।
मंत्री रविंद्र चव्हाण से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में राजन सालवी ने कहा कि उन्होंने मंत्री से मिलकर अपने विधानसभा क्षेत्र में चल रहे सड़क निर्माण कार्यों के ऊपर चर्चा की थी और उन्हें चल रहे कामों से अवगत कराया था। शिवसेना से बाहर होने पर सवाल पूछने पर राजन सालवी ने कहा कि वह पिछले काफी समय से इस तरह की अफवाह सुन रहे हैं लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है। वह बाला साहब ठाकरे के सच्चे शिवसैनिक हैं और उद्धव ठाकरे को बीच मझधार में नहीं छोड़ने वाले हैं।
राजन सालवी से जब शुक्रवार को हुई मुलाकात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की रविंद्र चव्हाण इस समय भले ही बीजेपी के नेता हों लेकिन इसके साथ-साथ वह महाराष्ट्र के मंत्री भी हैं। इसलिए सरकार के मंत्री से मिलने का मतलब यह नहीं होता है कि वह शिवसेना पार्टी को छोड़कर किसी दूसरे दल में जा रहे हैं।
कणकवली से बीजेपी के विधायक नितेश राणे से जब राजन सालवी के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वह इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। लेकिन अगर राजन सालवी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना के साथ आते हैं तो उनका स्वागत है। राणे ने कहा कि महाराष्ट्र में खासतौर पर कोकण में जो मुंबई गोवा हाईवे पिछले काफी समय से अटका हुआ है, उसको लेकर महाराष्ट्र सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार के मंत्री और अधिकारियों के संपर्क में हैं और इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाए इसके लिए इसको लेकर महाराष्ट्र सरकार और केंद्र सरकार के बीच बातचीत चल रही है।
राजन सालवी से मुलाकात पर मंत्री रविंद्र चव्हाण ने कहा कि वह 2 दिन से मुंबई गोवा एक्सप्रेस हाईवे पर बने गड्ढों का जायजा ले रहे हैं और उन्हें भरवाने का काम कर रहे हैं। लिहाजा आसपास के कई विधायकों ने उनसे मुलाकात की है और अपने इलाके में समस्याओं को बताया है। चव्हाण ने कहा कि राजन सालवी के अलावा कोकण के ही दूसरे विधायक वैभव नाईक ने भी उनसे मुलाकात की थी और अपने विधानसभा क्षेत्र में सड़क समस्याओं के बारे में जानकारी दी थी। जिनका बहुत जल्द निराकरण किया जाएगा। 

राजन सालवी के बारे में सवाल पूछने पर रविंद्र चव्हाण ने कहा कि उद्धव ठाकरे गुट को छोड़कर एकनाथ शिंदे गुट में जाना का फैसला खुद उनका है जिस पर वह ही बता सकते हैं। रविंद्र चव्हाण ने कहा कि वैसे दूसरी पार्टी के विधायकों के लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हुए हैं। लेकिन एक बात तो यह साफ हो गई है कि पिछले 2 दिनों में मंत्री रविंद्र चव्हाण और राजन सालवी की मुलाकात के बाद अफवाहें जोरों से शुरू हो गईं हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें