loader

हिम्मत है तो एक महीने में बीएमसी का चुनाव कराएं शाह: उद्धव 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। ठाकरे ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह शिवसेना को जमीन दिखाने की बात करते हैं लेकिन उन्हें महाराष्ट्र की हकीकत के बारे में अभी पता नहीं है। 

ठाकरे ने शाह को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर आपमें हिम्मत है तो एक महीने के अंदर बीएमसी का चुनाव करवाकर दिखाएं। ठाकरे ने कहा कि आज की भीड़ शिवाजी पार्क पर होने वाली दशहरा रैली का ट्रेलर है। 

ठाकरे ने बीजेपी को कमलाबाई का नाम देते हुए कहा कि बीजेपी को यह नाम मैं नहीं दे रहा हूं बल्कि बाला साहेब ठाकरे ने यह नाम दिया था।

ताज़ा ख़बरें
महाराष्ट्र में जब से बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट ने सरकार बनाई है तभी से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे बीजेपी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर हमलावर हैं। ठाकरे ने बुधवार को मुंबई के नेस्को मैदान में अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग बाला साहेब ठाकरे की शिवसेना को जमीन दिखाने की बात करते हैं लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि बाला साहब ठाकरे के परिवार को जमीन दिखाने की हिम्मत किसी में नहीं है। ठाकरे ने कहा कि मुंबई की जमीन रियल स्टेट की जमीन नहीं है कि वहां ईमारत बना दी जाए।
Uddhav Thackeray On BMC election 2022 - Satya Hindi

उद्धव ठाकरे ने शिव सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि जब बीएमसी में शिवसेना का मेयर था तो बीजेपी के लोग उप मेयर और दूसरे पदों की मांग किया करते थे लेकिन मैंने हर बार उनसे कहा कि मुंबई का मेयर शिव सैनिकों की वजह से बना है। 

उद्धव ठाकरे ने वेदांता फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर प्लांट के महाराष्ट्र से गुजरात शिफ्ट होने पर उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि प्लांट के शिफ्ट होने पर महाराष्ट्र के लोगों को गलत जानकारी दी जा रही है। ठाकरे ने कहा कि अगर वेदांता फॉक्सकॉन का प्लांट मुंबई में लगता तो इससे हजारों लोगों को रोजगार मिलता। एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की सरकार ने महाराष्ट्र के लोगों के साथ धोखा किया है। 

Uddhav Thackeray On BMC election 2022 - Satya Hindi

ठाकरे ने कहा कि मुंबई में जब 26 नवंबर 2008 को आतंकी हमला हुआ था तो आम लोगों की मदद करने के लिए शिवसेना के लोग सड़क पर उतर गए थे, जबकि बीजेपी के लोग अपने घरों में बैठे हुए थे। ठाकरे ने कहा कि शिवसेना का मतलब मुंबईकरों का विश्वास है और हम इस विश्वास पर हमेशा खरा उतरने की कोशिश करेंगे। ठाकरे ने कहा कि जिस समय मुंबई के नरीमन हाउस में आतंकी हमला हुआ था, उस समय मौके पर मौजूद एनएसजी के कमांडो के लिए चाय, बिस्किट और खाने का इंतजाम शिवसैनिक कर रहे थे।

निशाने पर एकनाथ शिंदे 

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री महाराष्ट्र के लोगों की सेवा के लिए बनता है लेकिन हमारे नए मुख्यमंत्री दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाते रहते हैं। एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र के लोगों की चिंता नहीं है। यही कारण है कि वे बार-बार दिल्ली दरबार में पहुंच जाते हैं। 

शिवसेना प्रमुख ने कहा, "मैंने मुख्यमंत्री पद एक झटके में ही छोड़ दिया था और आज जब मैं शिव सैनिकों को संबोधित कर रहा हूं तो आप जनसैलाब देख सकते हैं। अगर आप में हिम्मत है तो कोई भी मुख्यमंत्री जिसने कुर्सी छोड़ दी हो वह इतने कार्यकर्ताओं की भीड़ इकट्ठा करके दिखाए।"
ठाकरे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से केजरीवाल ने दिल्ली के स्कूलों को चमकाया उसी तरह से हमारी सरकार ने भी मुंबई में बीएमसी के स्कूलों को सजाने और संवारने का काम किया था। शिवसेना ने बीएमसी के स्कूलों को इसलिए प्राइवेट स्कूल की तर्ज पर बनाया था ताकि गरीब मुंबईकर का बच्चा भी अच्छे स्कूल में पढ़ाई कर सके। 
Uddhav Thackeray On BMC election 2022 - Satya Hindi

कोश्यारी पर भी हमला

ठाकरे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना काल में बीजेपी तो शिवसेना के हिंदुत्व को लेकर सवाल उठा रही थी लेकिन राज्यपाल कोश्यारी भी मुझे चिट्ठी लिख रहे थे कि मंदिरों को खोल दिया जाए। लेकिन यह सब राजनीति के तहत किया जा रहा था। ठाकरे ने कहा कि विपक्षी पार्टियों को दबाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है। भ्रष्टाचार को लेकर दूसरी पार्टियों को जबरन डराया जा रहा है जबकि शिंदे गुट के विधायकों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर उन्हें क्लीन चिट दी जा रही है। 

महाराष्ट्र से और खबरें

खोखा सरकार का तंज 

ठाकरे ने एकनाथ शिंदे सरकार को एक बार फिर से खोखे सरकार की उपाधि देते हुए कहा कि पहले भ्रष्टाचारियों से लड़ो उसके बाद सरकार चलाओ। ठाकरे ने कहा कि मुझ पर हमेशा यह कहकर निशाना साधा गया कि मैं घर से नहीं निकलता था लेकिन मैं अब आपसे पूछना चाहता हूं कि आप घर से बाहर निकले थे तो फिर महाराष्ट्र का किसान आत्महत्या क्यों कर रहा है। उन्होंने कहा कि ठाकरे परिवार को खत्म करने की जो साजिश रची जा रही है उसमें यह सभी लोग नाकामयाब होंगे। मेरे ऊपर लाखों शिवसैनिकों का आशीर्वाद है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें