loader

धोखाधड़ी केस में राज कुंद्रा की पत्नी शिल्पा शेट्टी की मुश्किलें बढ़ीं

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उनके पति राज कुंद्रा अश्लील फ़िल्म रैकेट मामले में जेल में बंद हैं और अब धोखाधड़ी मामले में यूपी पुलिस शिल्पा शेट्टी से पूछताछ करना चाहती है। लखनऊ के हजरतगंज और विभूतिखंड पुलिस स्टेशन में शिल्पा शेट्टी और उनकी माँ सुनंदा शेट्टी के ख़िलाफ़ पिछले साल एक एफ़आईआर दर्ज कराई गई थी और पुलिस उसी मामले में उनसे पूछताछ करना चाहती है।

दरअसल, आयोसिस वेलनेस सेंटर घोटाले में शिल्पा और उनकी मां सुनंदा शेट्टी पर दो मामले दर्ज किए गए थे। लखनऊ में आयोसिस वेलनेस सेंटर की फ्रेंचाइजी लेने वाली ज्योत्सना चौहान ने इसकी शिकायत की थी। 

ताज़ा ख़बरें

इसी मामले में लखनऊ पुलिस बुधवार को मुंबई पहुँची और इसने मुंबई पुलिस से मदद मांगी। बाद में पुलिस जुहू स्थित शिल्पा शेट्टी के घर भी पहुँची। शिल्पा शेट्टी के घर पहुंचने पर पता लगा कि शिल्पा शेट्टी घर पर नहीं हैं। इसके बाद लखनऊ पुलिस ने शिल्पा की ग़ैरमौजूदगी में उनके मैनेजर को नोटिस दे दिया। नोटिस में यूपी पुलिस ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी से कई सवालों के जवाब मांगे हैं। जवाब देने के लिए पुलिस ने उन्हें तीन दिन का समय दिया है। यदि इस दौरान शिल्पा शेट्टी और उनकी माँ सुनंदा शेट्टी इस नोटिस का जवाब नहीं देती हैं तो पुलिस फिर इन दोनों के ख़िलाफ़ आगे की कार्रवाई कर सकती है। 

लखनऊ की एडिशनल डीसीपी कासिम आब्दी का कहना है कि 19 जून 2020 को ज्योत्सना ने आयोसिस कम्पनी की चेयरमैन शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और उनकी मां सुनंदा शेट्टी के ख़िलाफ़ एक करोड़ 69 लाख हड़पने का मुक़दमा दर्ज कराया था। ज्योत्सना के बयान के आधार पर अब पुलिस शिल्पा शेट्टी, उनकी माँ और दूसरे अन्य आरोपियों विनय भसीन, आशा, पूनम झा और अनामिका चतुर्वेदी से पूछताछ करना चाहती है। 

यूपी पुलिस ने शिल्पा शेट्टी के साथ-साथ आयोसिस वेलनेस सेंटर के किरण बाबा को भी नोटिस दिया है।

ज्योत्सना चौहान ने एफ़आईआर में आरोप लगाया है कि आयोसिस कंपनी के किरण बाबा, विनय भसीन, अनिका चतुर्वेदी, नवनीत कौर और पूनम झा ने वेलनेस सेंटर की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर एक करोड़ 69 लाख रुपये वसूल लिए थे। ज्योत्सना का दावा था कि फ्रेंचाइजी के लिए करोड़ों रुपये लेने के बाद उन्हें नकली सामान दिया गया था। 

महाराष्ट्र से और ख़बरें

इसके बाद ज्योत्सना ने शिल्पा शेट्टी समेत कई आरोपियों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। इस पूरे मामले में शिल्पा शेट्टी और उनकी मां का नाम भी सामने आया। क्योंकि किरण बाबा ने शिल्पा शेट्टी को कंपनी का चेयरमैन और उनकी मां सुनंदा शेट्टी को कंपनी का डायरेक्टर बताया था। इसी कारण इन दोनों के ख़िलाफ़ भी मामला दर्ज कराया गया। 

बता दें कि अश्लील फ़िल्म रैकेट मामले में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पहले से ही जेल में बंद हैं जिन पर मुंबई की कई मॉडल ने अश्लील फिल्म रैकेट चलाने के आरोप लगाए थे। राज कुंद्रा की जिला सत्र न्यायालय से जमानत की अर्जी खारिज हो चुकी है जिसके बाद अब उन्होंने मुंबई हाई कोर्ट में जमानत के लिए दरवाजा खटखटाया है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें