loader

चन्नी की मांग पर अमित शाह बोले- केजरीवाल के ख़िलाफ़ जाँच करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को आश्वासन दिया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ख़िलाफ़ आरोपों को वह देखेंगे। केजरीवाल पर आरोप लगा है कि खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस यानी एसएफजे के साथ उनके कथित तौर पर संबंध हैं। अमित शाह ने कहा है कि वह इन आरोपों को 'व्यक्तिगत रूप से' देखेंगे।

चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में आप और खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस के बीच कथित संबंधों की जांच की मांग की थी।

ताज़ा ख़बरें

एसएफजे के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नून के एक कथित पत्र का हवाला देते हुए चन्नी ने लिखा था, 'पत्र पंजाबी भाषा में है और इस पत्र की सामग्री से पता चलता है कि सिख फॉर जस्टिस, जो एक प्रतिबंधित संगठन है, लगातार आम आदमी के संपर्क में है।'

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार चन्नी ने आगे लिखा था, 'पत्र में उल्लेख किया गया है कि एसएफजे ने 2017 में राज्य विधानसभा के चुनाव में आप को समर्थन दिया है और इसी तरह इन चुनावों में भी एसएफजे ने मतदाताओं से आम आदमी पार्टी को वोट देने का आह्वान किया है।'

चन्नी ने यह भी कहा है कि यह एक 'बहुत गंभीर मुद्दा' है और इसकी गहन जांच की ज़रूरत है। अपने पत्र में चरणजीत सिंह चन्नी ने आप के पूर्व नेता कुमार विश्वास द्वारा अरविंद केजरीवाल पर लगाए गए आरोपों का भी ज़िक्र किया।

चन्नी को शुक्रवार को लिखे एक जवाबी पत्र में अमित शाह ने लिखा, 

आपके पत्र के अनुसार, एक राजनीतिक पार्टी का देश विरोधी, अलगाववादी और प्रतिबंधित संगठन के संपर्क में होना और चुनाव में सहयोग प्राप्त करना देश की एकता एवं अखंडता के दृष्टिकोण से अत्यंत गंभीर है।


अमित शाह, चन्नी के ख़त की प्रतिक्रिया में

गृह मंत्री ने आगे कहा है, 'इस प्रकार के तत्वों का एजेंडा देश के दुश्मनों के एजेंडे से अलग नहीं है। यह अत्यंत निंदनीय है कि कुछ लोग सत्ता हासिल करने के लिए अलगाववादियों के साथ मिलकर पंजाब और देश की एकता को तोड़ने की सीमा तक जा सकते हैं।'

राजनीति से और ख़बरें

अमित शाह आगे कहते हैं, 'मैं आपको आश्वस्त करता हूँ कि किसी को भी देश की एकता को भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। भारत सरकार ने इसे अत्यंत गंभीरता से लिया है और मैं स्वयं व्यक्तिगत रूप से इस मामले को गहराई से दिखवाऊँगा।'

बता दें कि अरविंद केजरीवाल का यह मामला तब सुर्खियों में आया जब उनके साथी रहे कुमार विश्वास ने कई आरोप लगाए। कुमार विश्वास ने एएनआई से बातचीत में कहा था कि उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल से कहा था कि वह चुनाव में अलगाववादी और खालिस्तानी संगठनों से जुड़े लोगों का समर्थन ना लें। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें