loader

बीजेपी का 'ओबीसी जवाब', कांग्रेस-सपा के दो विधायक तोड़े, नाराज मनोज पांडे को अखिलेश ने बुलाया

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस विधायक के कई मौजूदा और पूर्व विधायक आज बीजेपी में चले गए। एक तरह से बीजेपी ने कल के ओबीसी घटनाक्रम का जवाब दिया है। इस बीच सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने नाराज सपा विधायक मनोज पांडे को मिलने के लिए बुलाया है। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर घटनाक्रम तेज हो गया है। 

बीजेपी सपा और कांग्रेस का एक-एक विधायक तोड़ने में कामयाब हो गई। दिल्ली में चल रही पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के दौरान बीजेपी यूपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी दफ्तर पर अलग से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह घोषणा की। उन्होंने बताया कि सपा विधायक हरिओम यादव और कांग्रेस विधायक नरेश सैनी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दोनों ओबीसी विधायक हैं। इसी तरह पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह भी बीजेपी में शामिल हुए हैं।  

ताजा ख़बरें

बीजेपी सूत्रों ने दावा किया है कि अभी कई बड़े सपा और कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। सपा में बीजेपी छोड़कर गए लोग अवसरवादी थे और वे वंशवादी राजनीति में यकीन रखते थे। बीजेपी वंशवादी राजनीति को कभी महत्व नहीं देती है। बता दें वंशवादी राजनीति वाला जुमला आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने अपने एक संबोधन में बोला है। समझा जाता है कि यह सपा और अखिलेश पर अप्रत्यक्ष हमला है।

स्वामी के बेटे का जवाब

बीजेपी ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर आरोप लगाया था कि वो अपने बेटे उत्कर्ष अशोक के लिए टिकट मांग रहे थे। पार्टी ने मना कर दिया तो उन्होंने पार्टी छोड़ दी। मौर्य के बेटे उत्कर्ष अशोक ने आज बीजेपी के आरोपों पर कहा कि मेरे लिए या मेरी बहन के लिए पिताजी ने कभी भी बीजेपी से टिकट नहीं मांगा। मेरा टिकट तो कोई मुद्दा ही नहीं है। उत्कर्ष ने कहा कि बीजेपी झूठे तथ्यों का सहारा कतई न ले। मेरे पिता सारी बातें साफ कर चुके हैं कि उन्होंने बीजेपी क्यों छोड़ा।

 

क्या मनोज पांडे छोड़ेंगे सपा

ऊंचाहार (रायबरेली) के विधायक मनोज पांडे को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज दोपहर पार्टी दफ्तर बुलाया है। मनोज पांडे के बारे में अफवाह है कि वो सपा छोड़ सकते हैं। हालांकि इस बारे में मनोज पांडे की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं आया है। सपा सूत्रों का कहना है कि बीजेपी और आरएसएस के लोग अब अफवाह फैलाने के लिए सक्रिय हो गए हैं। मीडिया में खबरें प्लांट कराई जा रही हैं। इस बीच अफवाह है कि सपा के 12 विधायक बीजेपी में जाने को तैयार हैं। लेकिन फिलहाल ऐसी हलचल दिख नहीं रही है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें