loader

मुख्यालय में घुसी पुलिस, आज राजभवनों का घेराव करेगी कांग्रेस 

कांग्रेस ने कहा है कि दिल्ली पुलिस बुधवार को उसके मुख्यालय 24 अकबर रोड के अंदर घुस गई। पार्टी ने कहा है कि वह दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई का जोरदार विरोध करेगी।

कांग्रेस के नेताओं ने इसके खिलाफ राष्ट्रीय मुख्यालय के बाहर धरना दिया। कांग्रेस ने कहा है कि दिल्ली पुलिस के कुछ जवान पार्टी के मुख्यालय के अंदर घुस गए। इसके बाद वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, भूपेश बघेल, अजय माकन और गौरव गोगोई मुख्यालय के गेट के बाहर धरने पर बैठ गए और उन्होंने बीजेपी और दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि पुलिस किसी राजनीतिक दल के मुख्यालय के अंदर घुस गई हो। 

Congress leaders satyagrah Rahul Gandhi questioning by ED - Satya Hindi

कांग्रेस के कई सांसदों को पुलिस ने 24, अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय जाने से रोक दिया। इस इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है और पुलिस ने किसी भी तरह के जमावड़े पर रोक लगा दी है। कांग्रेस के कई सांसद इस वजह से पार्टी के दफ्तर नहीं पहुंच सके और उन्हें वापस लौटना पड़ा। 

ताज़ा ख़बरें
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि दिल्ली पुलिस की गुंडई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस मोदी सरकार की कठपुतली की तरह व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे पुलिसकर्मी जो दिल्ली कांग्रेस के मुख्यालय में घुसे, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि गुरुवार को कांग्रेस इसके विरोध में देश भर में राज भवनों का घेराव करेगी।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी (कानून एवं व्यवस्था) एसपी हुड्डा ने कहा कि कई लोगों ने एआईसीसी दफ्तर के नजदीक लगे पुलिस के बैरिकेडिंग को फेंक दिया था। उन्होंने कहा कि पुलिस एआईसीसी दफ्तर के अंदर नहीं गई और ना ही पुलिस ने लाठीचार्ज किया, हां यह जरूर हो सकता है कि वहां धक्का-मुक्की हुई हो। उन्होंने कहा कि पुलिस ने किसी तरह का बल प्रयोग नहीं किया।

उधर, जांच एजेंसी ईडी के द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने बुधवार को भी दिल्ली में जोरदार प्रदर्शन किया है। संसद भवन में गांधी प्रतिमा के पास भी कांग्रेस ने प्रदर्शन किया है। महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने भी दिल्ली में जोरदार प्रदर्शन किया है। कार्यकर्ताओं ने इस दौरान तानाशाही नहीं चलेगी, राहुल गांधी आगे बढ़ो के नारे लगाए। 

Congress leaders satyagrah Rahul Gandhi questioning by ED - Satya Hindi

जांच एजेंसी ने मंगलवार को क़रीब 10 घंटे तक राहुल से पूछताछ की और सोमवार को भी इतनी ही देर तक पूछताछ की गई थी। ईडी ने प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत राहुल गांधी के बयान दर्ज किए हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें