loader

युवक कांग्रेस ने लगाए पोस्टर, पूछा- यह बीजेपी का राष्ट्रवाद है या आतंकवाद

उदयपुर में कन्हैया लाल दर्जी के हत्यारे और जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए लश्कर के एक आतंकी के बीजेपी से संबंध निकलने पर कांग्रेस उस पर बुरी तरह हमलावर हो गई है। युवक कांग्रेस ने मंगलवार को दिल्ली में कई जगहों पर उदयपुर और जम्मू के मामलों से जुड़े इन लोगों के पोस्टर लगाए और सवाल पूछा कि यह बीजेपी का राष्ट्रवाद है या आतंकवाद।

बता दें कि उदयपुर में कन्हैया लाल के हत्यारों में से एक मोहम्मद रियाज की कई तस्वीरें सामने आई थी जिनमें वह बीजेपी के नेताओं के साथ दिखाई दिया था। 

राजस्थान बीजेपी के बड़े नेता गुलाब चंद कटारिया के साथ भी मोहम्मद रियाज की तस्वीर वायरल हो रही है।

ताज़ा ख़बरें
इसके अलावा जम्मू-कश्मीर से पकड़ा गया लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा की आईटी सेल का प्रमुख रह चुका था। इसका नाम तालिब हुसैन शाह है। उसे कुछ दिन पहले गांव वालों ने रियासी इलाके से पकड़ा था और उसके पास से दो एके राइफल, ग्रेनेड और कुछ और हथियार बरामद हुए थे।
Lashkar Terrorist Talib Hussain Shah member of BJP - Satya Hindi

तालिब हुसैन शाह की जम्मू-कश्मीर बीजेपी के अध्यक्ष रविंद्र रैना के साथ तस्वीर वायरल हुई है। हालांकि बीजेपी का कहना है कि ऐसे लोगों के पार्टी में आने के पीछे ऑनलाइन मेंबरशिप का दोष है क्योंकि इसमें बिना किसी पड़ताल के लोग पार्टी में शामिल हो जाते हैं। लेकिन इसे लेकर बीजेपी लगातार विपक्ष के निशाने पर है।

युवक कांग्रेस की ओर से लगाए गए पोस्टर में रियाज और तालिब दोनों की वायरल हो रही तस्वीरों को दिखाया गया है और इसके जरिए पार्टी पर हमला बोला गया है। इंडिया गेट के आसपास भी यह पोस्टर और होर्डिंग लगे हैं और लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं।

राजनीति से और खबरें

मंगलवार को कांग्रेस दफ्तर में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि मोहम्मद रियाज बीजेपी का कार्यकर्ता निकला जबकि तालिब हुसैन शाह बीजेपी का पदाधिकारी था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास बीजेपी के द्वारा तालिब हुसैन शाह को उसके मनोनयन को लेकर जारी किया गया पत्र भी है।

निश्चित रूप से इस मामले में कांग्रेस और सोशल मीडिया पर लगातार हो रहे हमलों के बाद बीजेपी बुरी तरह घिर गई है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें