loader

कांग्रेस पर हमलावर रही टीएमसी गोवा में करना चाहती है गठबंधन? 

बीते कुछ महीनों में कांग्रेस के खिलाफ हमलावर रही टीएमसी ने अब उसके सामने गठबंधन के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। बात हो रही है गोवा के विधानसभा चुनाव की, जहां पर ममता बनर्जी की पार्टी यानी टीएमसी जोर शोर से चुनाव मैदान में उतरी है। 

याद दिला दें कि ममता बनर्जी ने बीते कुछ महीनों में कांग्रेस पर जोरदार हमले किए और कहा था कि कांग्रेस राजनीति करने के लिए गंभीर नहीं है। ममता ने यह भी कहा था कि यूपीए क्या है, यूपीए कुछ नहीं है। 

टीएमसी ने पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरो सहित कांग्रेस के कई नेताओं को तोड़ा था लेकिन अब गोवा में टीएमसी की प्रभारी महुआ मोइत्रा ने ट्वीट करके कहा है कि बीजेपी को हराने के लिए एक बड़े गठबंधन की जरूरत है। 

ताज़ा ख़बरें

ममता बनर्जी का जिस तरह का चुनाव प्रचार गोवा में चल रहा है उससे यह साफ दिख रहा है कि वह किसी भी कीमत पर इस राज्य में अपनी सरकार बनाना चाहती हैं। इसी के चलते उन्होंने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी यानी एमजीपी के साथ भी चुनावी गठबंधन किया है। 

लेकिन अब ममता बनर्जी को कांग्रेस, गोवा फॉरवर्ड पार्टी सहित बाकी दलों का भी साथ चाहिए। इनमें से गोवा फॉरवर्ड पार्टी का पहले से ही कांग्रेस के साथ गठबंधन है। महुआ मोइत्रा ने अपने ट्वीट में कहा है कि टीएमसी गोवा में बीजेपी को हराने के लिए सब कुछ करेगी और पहले भी करती रही है।

आप भी मैदान में 

गोवा में हालांकि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ा दल बन कर उभरी थी लेकिन बीजेपी ने वहां जोड़-तोड़ करके सरकार बना ली थी। इस बार टीएमसी और आम आदमी पार्टी ने चुनाव मैदान में उतर कर मुकाबले को रोमांचक बना दिया है। 

Mahua Moitra on alliance in Goa election 2022 - Satya Hindi

कांग्रेस ने पूछा सवाल 

महुआ मोइत्रा के इस ट्वीट पर गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोडाणकर ने कहा है कि जबसे टीएमसी गोवा में आई है, वह कांग्रेस को निशाना बना रही है। उन्होंने कहा कि टीएमसी को पहले यह साफ करना चाहिए कि उसका विरोधी कौन है बीजेपी या कांग्रेस और वह किसके नेताओं को तोड़ रही हैं। 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि टीएमसी बीजेपी को हराने के कांग्रेस के मिशन में रुकावट डाल रही है। 

ऐसी संभावना है कि गोवा में कांग्रेस शिवसेना और एनसीपी को भी कुछ सीटें दे सकती है। कांग्रेस की इन दोनों दलों के साथ बातचीत चल रही है। महाराष्ट्र में ये दल मिलकर सरकार चला रहे हैं।

ममता बनर्जी बीते महीने महाराष्ट्र जाकर शरद पवार से भी मिली थीं और वह विपक्षी दलों का एक गठबंधन बनाकर उसकी अगुवाई करना चाहती थीं। 

राजनीति से और खबरें
हालांकि ममता बनर्जी की इस मुहिम को शिवसेना ने करारा झटका दिया था और कहा था कि कांग्रेस की जगह लेने का मंसूबा घातक है। शिवसेना ने कहा था कि जिसे विपक्ष का मजबूत गठबंधन चाहिए उन्हें खुद पहल करके यूपीए की मजबूती के लिए कोशिश करनी चाहिए। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें