loader

बीएसपी समीक्षा बैठक में मुस्लिम और सपा टारगेट पर, कहा- पछता रहे हैं मुसलमान

बीएसपी प्रमुख मायावती ने यूपी विधानसभा में हार की रविवार को लखनऊ में समीक्षा की। उन्होंने कुछ फैसले भी किए लेकिन इस समीक्षा बैठक की सबसे खास बात ये रही कि बीएसपी प्रमुख ने सबसे ज्यादा मुसलमान वोट न मिलने का रोना रोया और कहा कि सपा को एकतरफा वोट देने वाले मुसलमान अब पछता रहे हैं। बैठक में मायावती ने जो बोला और उसके बाद जो प्रेस नोट जारी हुआ, दोनों में एक ही बात है।

बीएसपी ने कहा कि मुस्लिम समाज का एकतरफा वोट और तमाम दलों से गठबंधन करने के बावजूद सपा सत्ता से दूर रह गई। सपा अब यूपी की सत्ता में कभी वापस नहीं लौट सकती और न ही सपा अब बीजेपी को सत्ता में आने से रोक सकती है।

ताजा ख़बरें

मायावती ने कहा कि सपा को एकतरफा वोट देने वाले मुसलमान अब पछता रहे हैं। इनकी इस कमजोरी का फायदा सपा बार-बार उठा रही है। मुसलमानों को भटका और दिशाहीन बताते हुए बीएसपी ने आज कहा कि अब हमें इन भटके और दिशाहीन लोगों से कतई मुंह नहीं मोड़ना है और इन सब को सपा के शिकंजे से निकालकर बीएसपी में लाने की पूरी-पूरी कोशिश करनी है।

अन्य सभी हिन्दू समाज को भी अब 2007 की तरह पार्टी के काडर से जोड़ना है। मायावती ने कहा, इसी तरह दलितों की भी (मेरी जाति को छोड़कर) अन्य दलित जातियों को भी हिन्दुत्व से निकालकर बीएसपी से जोड़ना है। मायावती ने कहा- 

जब-जब यूपी में मुस्लिम समाज ने सपा को एकतरफा वोट दिया है और सपा सत्ता में आई है, तब-तब बीजेपी और मजबूत हुई है। लेकिन जब भी बीएसपी यूपी में मजबूत होकर उभरी है तो उसने सरकार बनाई है और बीजेपी कमजोर हुई है। इसलिए मुस्लिम समाज को अब ऐसी गलती नहीं करना चाहिए, जिससे बीजेपी और मजबूत हो। मुसलमानों को ध्यान रखना होगा कि सिर्फ बीएसपी ही बीजेपी को सत्ता में आने से रोक सकती है।


- मायावती, राष्ट्रीय अध्यक्ष, बीएसपी, रविवार को लखनऊ में

बीएसपी और मायावती ने आरएसएस और बीजेपी पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपने काडर के जरिए हमारे लोगों (दलितों) में एक साजिश के तहत प्रचार किया कि अगर बीएसपी की सरकार नहीं बनी तो बहनजी (मायावती) को राष्ट्रपति बना दिया जाएगा। इसलिए आप लोग बीजेपी की सरकार बनने दें। मायावती ने इस मुद्दे पर और सफाई देते हुए कहा कि मैं राष्ट्रपति तो दूर कभी इस बारे में सोच भी नहीं सकती। मान्यवर कांशीराम को एक बार यह पद ऑफर किया गया था तो उन्होंने ठुकरा दिया था। मैं कांशीराम जी की मजबूत शिष्या हूं, मैं यह पद कैसे स्वीकार कर सकती हूं।

बीएसपी प्रमुख ने कार्यकर्ताओं से कहा - 

कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरूरत नहीं है। मैं अब अपनी जिन्दगी का एक एक पल पार्टी को समर्पित करूंगी। हमे बीएसपी को नई ऊंचाईयों पर ले जाना है।


- मायावती, बीएसपी प्रमुख, रविवार को लखनऊ में

इससे पहले समीक्षा बैठक के दौरान मायावती ने कई महत्वपूर्ण फैसले भी किए। जिसके तहत  प्रदेश अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष के पदों को छोड़कर पार्टी की पूरी कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया। मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी का नैशनल कोऑर्डिनेटर बनाया है। बीएसपी में राष्ट्रीय अध्यक्ष मा.ावती के अलावा दूसरा सबसे महत्वपूर्ण पद नैशनल कोऑर्डिनेटर ही है।

यूपी के लिए तीन मुख्य कोऑर्डिनेटर मनोनीत किए गए हैं। ये तीनों राज्य प्रभारी भी होंगे। मायावती द्वारा घोषित नामों में मुनकाद अली (मेरठ), राजकुमार गौतम (बुलंदशहर) और विजय कुमार (आजमगढ़) हैं।

राजनीति से और खबरें

इसके अलावा आजमगढ़ से एआईएमआईएम टिकट पर मुबारकपुर विधानसभा चुनाव लड़ने वाले शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को मायावती ने बीएसपी में फिर से वापस ले लिया है। उनकी वापसी होते ही मायावती ने उन्हें आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में बीएसपी प्रत्याशी घोषित कर दिया है। आजमगढ़ लोकसभा सीट अखिलेश यादव के इस्तीफे से खाली हुई है। गुड्डू जमाली एआईएमआईएम के एकमात्र प्रत्याशी थे, जिनकी जमानत विधानसभा चुनाव में बच गई थी। एआईएमआईएम ने यूपी में सौ प्रत्याशी खड़े किए थे। जिनमें से इन्हीं की जमानत बची थी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें