loader

मोदी पंजाब रैली: बीजेपी महासचिव बोले- देश के गद्दारों को गोली मारो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब के फिरोजपुर में आयोजित रैली के रद्द होने के बाद एक तरफ जहां बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने भी इसका माकूल जवाब दिया है। दोनों दलों के नेताओं की तमाम बयानबाजियों के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने देश के गद्दारों को गोली मारो लिखकर ट्वीट किया है। 

उन्होंने युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के उस ट्वीट के स्क्रीनशॉट को भी पोस्ट किया है जिसमें श्रीनिवास बीवी ने पूछा था- मोदी जी हाउ इज द जोश। 

सीटी रवि ने कहा है कि पंजाब में हुई घटना के लिए गांधी परिवार जिम्मेदार है और क्या इसमें कोई शक है। सीटी रवि से पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में देश के गद्दारों को…का नारा लगाया था और इसे लेकर तब खूब शोर हुआ था। 

ताज़ा ख़बरें
चुनाव से पहले सियासी बयानबाजी में इस तरह का ट्वीट करना निश्चित रूप से विवाद को बढ़ाने जैसा है।

इस मामले में पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि जो कुछ भी हुआ वह पंजाबियत के खिलाफ है। 

जाखड़ ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री को रैली में जाने के लिए रास्ता दिया जाना चाहिए था और इसी तरह लोकतंत्र काम करता है। जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोई खतरा होगा तो वह सबसे पहले अपना खून देंगे। 

घटना को लेकर गृह मंत्रालय भी बेहद सख्त है और उसने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक फ्लाईओवर पर फंसे रहने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के अफसरों से कहा कि वह अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहें कि वह बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा वापस लौट आए। 

पंजाब सरकार के मंत्री राज कुमार वेरका ने कहा कि सच्चाई यह है कि बीजेपी की रैली फ्लॉप हो गई थी और जब प्रधानमंत्री को इस बारे में पता चला तो वह वापस लौट गए।

गृह मंत्रालय का बयान

गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि प्रधानमंत्री बठिंडा के एयरपोर्ट पर उतरे और उन्हें हुसैनीवाला में स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने जाना था। उन्हें हेलीकॉप्टर से जाना था लेकिन खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। 

गृह मंत्रालय ने कहा है कि मौसम खराब बना रहने के कारण प्रधानमंत्री ने सड़क मार्ग से ही राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने का फैसला किया। मंत्रालय ने कहा है कि पंजाब पुलिस के डीजीपी की ओर से सुरक्षा पुख्ता होने का भरोसा देने के बाद ही प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से आगे बढ़े। 

राजनीति से और खबरें

लेकिन स्मारक तक पहुंचने से लगभग 30 किलोमीटर पहले ही जब प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो कुछ प्रदर्शनकारियों ने वहां पर सड़क को जाम कर दिया। 

प्रधानमंत्री का काफिला 15 से 20 मिनट तक एक फ्लाईओवर पर रुका रहा क्योंकि कुछ प्रदर्शनकारियों ने फ्लाईओवर पर जाम लगा दिया था। केंद्र सरकार ने कहा है कि यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बहुत बड़ी चूक है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें