loader

मोदी लहर के जनक ने कहा, प्रधानमंत्री को विनम्र होना चाहिए

चुनावी रणनीतिकार और जनता दल यूनाइटेड के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी को और अधिक विनम्र होना चाहिए। 

एनडीटीवी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में यह पूछे जाने पर कि पीएम नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी ताकत क्या है। किशोर ने कहा कि पीएम के सुनने की क्षमता। पीएम नरेंद्र मोदी की कमजोरी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि राजा को और अधिक दयालु होने की ज़रूरत है।  

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के बारे में पूछे जाने पर प्रशांत किशोर ने कहा कि तीन राज्यों में मिली जीत के बाद राहुल पहले से ज्यादा कॉन्फ़िडेंट दिखाई दे रहे हैं। लेकिन उन्होंने राहुल की ख़ामियों के बारे में बात करने से इनकार कर दिया। 

कांग्रेस की तुलना उन्होंने नए फ़्लैट्स के सामने खड़ी पुरानी इमारत से की। उन्होंने कहा कि इस पुरानी इमारत की दीवारों पर सीलन आ गई है और इसका रखरखाव करना मुश्किल हो चुका है। तीन राज्यों के चुनाव परिणाम पर किशोर ने कहा कि इन राज्यों में लोगों ने बीजेपी के ख़िलाफ़ मतदान किया है।          

2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रशांत किशोर ने बीजेपी के लिए चुनावी रणनीति तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थी और तब बीजेपी को ऐतिहासिक जीत मिली थी। 2015 में प्रशांत, बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ जुड़े और नीतीश की पार्टी को भी चुनाव में जीत मिली। किशोर 2017 में पंजाब और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के साथ भी काम कर चुके हैं।

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ख़ास ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें