loader

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल की पादरी से मुलाकात पर क्यों भड़की बीजेपी?

कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की एक पादरी से मुलाकात को लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने आ गए हैं। राहुल गांधी ने शुक्रवार तमिलनाडु के कन्याकुमारी में पादरी जॉर्ज पोन्निया से मुलाकात की। इसका एक वीडियो सामने आया है जिसमें राहुल गांधी कहते हैं कि क्या यीशु मसीह भगवान का रूप हैं, क्या यह बात सही है। इस पर पादरी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वास्तव में जीसस ही ईश्वर हैं। 

वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पर हमला किया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पूनावाला ने कहा कि यह राहुल गांधी का नफरत जोड़ो अभियान है और आज उन्होंने पादरी जॉर्ज पोन्निया जैसे आदमी को भारत जोड़ो यात्रा का पोस्टर ब्वॉय बनाया है जिसने हिंदुओं को धमकाया और भारत माता के बारे में अपमानजनक बातें कही हैं। 

पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस का हिंदू विरोधी होने का एक लंबा इतिहास रहा है। पूनावाला ने कहा है कि पादरी जॉर्ज पोन्निया को हिंदुओं के खिलाफ नफरती बयान देने के चलते गिरफ्तार भी किया गया था। 

ताज़ा ख़बरें

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि ऐसे कई मौके आए हैं जब राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने हिंदू धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए हैं। उन्होंने भगवान राम के होने का सबूत भी मांगा था। 

जयराम रमेश ने दिया जवाब

इसका जवाब देते हुए कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा है कि भाजपा की हेट फैक्ट्री एक घटिया ट्वीट वायरल करने का प्रयास कर रही है। ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है, उससे इसका कोई संबंध नहीं है। रमेश ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा की सफल शुरुआत और लोगों द्वारा मिल रहे समर्थन को देखकर ये हताश हो गए हैं।

राजनीति से और खबरें

रमेश ने कहा कि जो लोग महात्मा गांधी की हत्या के लिए ज़िम्मेदार हैं। जिन लोगों ने नरेंद्र दाभोलकर, गोविंद पानसरे, गौरी लंकेश और एमएम कलबुर्गी की हत्या की, वो आज सवाल उठा रहे हैं।

राहुल की टी-शर्ट पर विवाद 

शुक्रवार को बीजेपी ने राहुल गांधी की टी शर्ट का मुद्दा उठाया था। बीजेपी ने राहुल गांधी की एक तस्वीर के साथ एक ब्रांडेड टी शर्ट की तस्वीर को ट्वीट कर कहा था कि महंगाई को मुद्दा बना रहे राहुल ने खुद बेहद महंगी टी-शर्ट पहनी हुई है। ब्रांडेड टी शर्ट की कीमत 41 हजार रुपये लिखी हुई थी। 

Rahul Gandhi meeting with priest George Ponnaiah during Bharat Jodo Yatra - Satya Hindi

लेकिन कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा था कि क्या बीजेपी भारत जोड़ो यात्रा में उमड़े जनसैलाब को देखकर घबरा गई है। कांग्रेस ने कहा था कि बीजेपी बेरोजगारी और महंगाई पर बात करे और कपड़ों पर चर्चा करनी है तो मोदी जी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे तक बात जाएगी।

बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 3570 किमी. लंबी है और 5 महीने तक चलेगी। कांग्रेस के 119 नेता भी यात्रा में शामिल हैं। इन नेताओं का चयन साक्षात्कार के बाद किया गया है। 119 यात्रियों में 28 महिलाएं हैं। भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई है और तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, नीलांबुर, मैसूर, बेल्लारी, रायचूर, विकाराबाद, नांदेड़, जलगांव, इंदौर, कोटा, दौसा, अलवर, बुलंदशहर, दिल्ली, अंबाला, पठानकोट से होते हुए जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर पहुंचेगी और यहीं पर यात्रा को समाप्त होना है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें