loader

भगवंत मान का आरोप- 'आप' छोड़ने के लिए बीजेपी ने की पैसे, मंत्री पद की पेशकश

ऐसे समय जब पंजाब विधानसभा चुनाव 2022  में कुछ ही महीने बचे हैं, आम आदमी पार्टी के पंजाब से निर्वाचित सांसद भगवंत मान ने बीजेपी पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने उन्हें 'आप' छोड़ कर बीजेपी में शामिल होने के लिए पैसे और केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री पद देने की पेशकश की है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने ये पेशकश ठुकरा दी है। 

भगवंत मान ने रविवार को किसी का नाम लिए बग़ैर कहा कि बीजेपी के एक नेता ने उनसे पूछा कि 'आप' छोड़ कर बीजेपी में शामिल होने के एवज में उन्हें क्या चाहिए। उन्हें कितने पैसे चाहिए, उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में कौन सा मंत्रालय चाहिए।

ख़ास ख़बरें

क्या कहा मान ने?

मान के अनुसार, उस बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि वे पंजाब से 'आप' के अकेले सांसद है, इसलिए वे दलबदल विरोधी क़ानून के दायरे में भी नहीं आएंगे। 

मान के मुताबिक़, उन्होंने जवाब दिया,

मैं मिशन पर हूँ, कमीशन पर नहीं। पैसे से भगवंत मान को नहीं खरीदा जा सकता है।


भगवंत मान, सांसद, आम आदमी पार्टी

बीजेपी का पलटवार

उन्होंने यह भी कहा कि जनता ने उन पर जो भरोसा जताया है, बीजेपी उसे पैसे से खरीदना चाहती है। उन्होंने यह भी कहा कि वे अच्छे पैसे वाला काम छोड़ कर राजनीति में आए हैं। 

पंजाब बीजेपी के महासचिव सुभाष शर्मा ने इसे सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि मान खुद को प्रासंगिक बनाए रखने के लिए इस तरह की बातें कह रहे हैं। उन्होंने कहा, 

मैं मान को चुनौती देता हूँ कि वे उस नेता का नाम बताएं ताकि लोगों के सामने सच आ सके। पर वे ऐसा नहीं करेंगे कि क्योंकि यह आम आदमी पार्टी का स्वभाव है कि वह झूठे आरोप लगाती है और उसके बाद छिप जाती है।


सुभाष शर्मा, महासचिव, पंजाब बीजेपी

सुभाष शर्मा ने इसके आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल ने ऐसा ही किया था और मानहानि का मुक़दमा दायर किए जाने के बाद उन्होंने माफ़ी माँग ली थी।

'बीजेपी से नफ़रत करते हैं लोग'

भगवंत मान ने यह भी कहा कि पंजाब में बीजेपी का कोई आधार नहीं है और उसकी सभाओं में बहुत ही कम लोग जाते हैं।

'आप' के इस नेता ने यह भी दावा किया कि पंजाब में लोग बीजेपी से नफ़रत करते हैं। उन्होंने कहा कि

यह वह पार्टी है जिसने 750 किसानों की हत्या कर दी और किसानों पर कीड़े मकोड़ों की तरह गाड़ी चढ़ा दी।


सुभाष शर्मा, महासचिव, पंजाब बीजेपी

बता दें कि भगवंत मान पंजाब के संगरूर से सांसद हैं।

'आप' ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में बड़े पैमान पर तैयारी शुरू कर दी है, अरविंद केजरीवाल ने कई सभाएं की हैं, जिसमें लोगों की भीड़ जुटी है।

इसके अलावा 'आप' ने 300 यूनिट तक मुफ़्त बिजली और हर महिला के खाते में हर महीने 1000 रुपए नकद पैसे डालने जैसी घोषणाएं की हैं, जिससे बीजेपी परेशान है। बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल पर हमले किए हैं और उनके इन एलानों का विरोध किया है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें