loader

चन्नी सरकार पीएम की रक्षा में विफल, पूरा राज्य कैसे सुरक्षित रखेगी: शाह

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले लुधियाना में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधा है। उन्होंने हालिया प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक का ज़िक्र करते हुए कहा कि चन्नी सरकार देश के पीएम की रक्षा करने में विफल रही, वह पूरे राज्य को कैसे सुरक्षित करेंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिरोजपुर दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुँच चुका है, लेकिन चुनाव वाले राज्य में इस पर आरोप-प्रत्यारोप भी लग रहे हैं। बीजेपी ने कहा है कि पंजाब सरकार की यह चूक है। इस पर पंजाब की चन्नी सरकार ने कहा है कि उसकी तरफ़ से कोई भी चूक नहीं की गई है और इसकी ज़िम्मेदारी एसपीजी की थी जो केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन आता है। इसके साथ ही चन्नी ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी पर कोई ख़तरा नहीं था और किसानों के प्रदर्शन के कारण सड़क जाम था जिसकी जानकारी एसपीजी को पहले ही दे दी गई थी। 

ताज़ा ख़बरें

बता दें कि पाँच जनवरी को पंजाब के हुसैनीवाला में स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाते वक्त एक फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला 15 से 20 मिनट तक जाम में फंसा रहा था। इसके बाद प्रधानमंत्री वापस बठिंडा एयरपोर्ट लौट गए थे।  न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने बठिंडा एयरपोर्ट के अधिकारियों के हवाले से यह रिपोर्ट दी थी कि प्रधानमंत्री मोदी ने बठिंडा हवाई अड्डे पर लौटने पर अधिकारियों से कहा, 'अपने सीएम को थैंक्स कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक ज़िंदा लौट पाया'।

तब कुछ दिनों तक इस पर हंगामा मचने के बाद यह मामला शांत हो गया था, लेकिन देश के गृह मंत्री ने फिर से इस मुद्दे को उठाया है।  

अमित शाह ने आज लुधियाना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'जो आदमी देश के प्रधानमंत्री को पंजाब में सुरक्षित नहीं रख सकता है वह पूरे राज्य को सुरक्षित रख सकता है क्या? पंजाब में मेहमान आए और मेहमान भी नरेंद्र मोदी जैसा हो तो उसको सुरक्षा देनी चाहिए या नहीं देनी चाहिए।' 

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि यूपीए के विपरीत बीजेपी देश में आतंकवाद के मुद्दे को जड़ से ख़त्म करने में सक्षम होगी। उन्होंने देश के लिए राज्य के योगदान की सराहना करते हुए इसे भारत का जिगर बताया। उन्होंने ड्रग्स के ख़िलाफ़ अभियान चलाने की बात की। उन्होंने कहा कि एक बार बीजेपी की सरकार बनने के बाद वह ड्रग्स को पंजाब से ख़त्म कर देगी। 

पंजाब से और ख़बरें

अमित शाह ने 1984 के दंगों को याद करते हुए कहा कि 1984 के दंगों को कोई नहीं भूल सकता, इससे अभी भी आंखों में आंसू आ जाते हैं। उन्होंने मांग की कि चन्नी 1984 के दंगों के बारे में बताएँ। 

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, 'पूरी दिल्ली को शराब में डुबो देने के बाद केजरीवाल पंजाब में ड्रग्स को कैसे रोक सकते हैं।'   

बता दें कि पंजाब में 20 फ़रवरी को मतदान होना है। चुनाव आयोग ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, बीजेपी और दूसरे विपक्षी दलों की मांग मानते हुए अब मतदान की तारीख़ 14 फरवरी की जगह 20 फरवरी कर दी है। 16 फरवरी को रविदास जयंती को देखते हुए आयोग ने चुनाव की तारीख़ आगे बढ़ाई। सभी 117 सीटों पर एक चरण में मतदान होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें