loader

अमृतपाल ने सरेंडर से पहले रोडे के गुरुद्वारे में पाठ करके भाषण दिया

खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह ने आज सुबह सरेंडर करने से पहले मोगा के रोडे गांव में गुरुद्वारे में पाठ किया, लोगों को संबोधित किया और फिर गुरुद्वारे से बाहर निकल कर पंजाब पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। रोडे गांव खालिस्तानी नेता भिंडरावाले का गांव है। सब कुछ शांतिपूर्वक हुआ। अमृतपाल सिंह के पुलिस हिरासत में लिए जाने का कहीं भी किसी भी तरफ से विरोध नहीं हुआ। समझा जाता है कि अमृतपाल के सरेंडर की पूरी रूपरेखा पहले ही बना ली गई थी। सारी कार्रवाई पूरी होने के बाद पंजाब पुलिस ने 7ः45 बजे सुबह उसकी गिरफ्तारी की घोषणा की, हालांकि उसने पूरी सूचना तब तक शेयर नहीं की थी।
पुलिस अमृतपाल सिंह का पीछा एक महीने से अधिक समय से कर रही थी। पुलिस को आज सुबह ही उसके रोडे गांव में होने की सूचना मिली। चूंकि अमृतपाल खुद को भिंडरावाले का अनुयायी बताता है तो पुलिस की नजर रोडे गांव पर पहले से ही थी और यहां पर भारी पुलिस बल पहले से ही तैनात था। रोडे गांव में आज सुबह जो कुछ हुआ, उससे लगता है कि अकाल तख्त के नेताओं का दबाव पड़ने के बाद अमृतपाल ने आज सरेंडर किया। अन्यथा अगर पुलिस को उसके यहां होने की जानकारी थी तो उसने फौरन गिरफ्तार क्यों नहीं किया।
ताजा ख़बरें
पुलिस सूत्रों का कहना है कि अमृतपाल सिंह ने आत्मसमर्पण करने से पहले मोगा जिले के रोडे गांव में एक गुरुद्वारे में पाठ किया और उस समय जो श्रद्धालु वहां मौजूद थे, उन्हें संबोधित भी किया। अधिकारियों ने बताया कि उसे गुरुद्वारे के बाहर गिरफ्तार किया गया।

मोगा खालिस्तानी अलगाववादी और आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले का इलाका है। अपने समर्थकों के बीच "भिंडरावाले 2.0" के रूप में जाने जाने वाले अमृतपाल को असम की डिब्रूगढ़ जेल ले जाया जा रहा है, जहां उनके आठ सहयोगी पहले से ही राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत बंद हैं। 
पंजाब से और खबरें

अमृतपाल 18 मार्च से फरार चल रहा था, जब पंजाब पुलिस ने उसके 'वारिस पंजाब दे' संगठन के सदस्यों पर एक बड़ी कार्रवाई शुरू की थी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें