loader

अमृतपाल का हरियाणा कनेक्शन, महिला गिरफ्तार  

पंजाब का खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह बीते सात दिनों से फरार है, पंजाब पुलिस उसकी तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक अमृतपाल को पकड़ने में नाकाम है। हर रोज उसके बारे में नई-नई सूचनाएं आ रही हैं। उसकी गिरफ्तारी को देखते हुए पंजाब के कई जिलों में एक हफ्ते से इंटरनेट सेवाएं बंद हैं। ताजा जानकारी के अनुसार अमृतपाल पंजाब से भागकर हरियाणा पहुंच गया है, जहां वह एक महिला के साथ रह रहा है। सूत्रों के अनुसार जांच एजेंसियों को संदेह है कि अमृतपाल हरियाणा के रास्ते उत्तराखंड और फिर वहां से नेपाल में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है। 
पुलिस के अनुसार अमृतपाल हरियाणा में जिस महिला के साथ रुका था उसे जांच एजेंसियों ने हरियाणा के शाहबाद (कुरुक्षेत्र) से गिरफ्तार कर लिया गया है, और उससे पूछताछ की जा रही है। जांच एजेंसियों को मिली खबर के अनुसार अमृतपाल पंजाब से भागने के बाद एक रात उसके साथ रुका था। पुलिस अब गिरफ्तार की गई महिला को साथ लेकर अमृतपाल के संभावित ठिकानों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।
ताजा ख़बरें
अमृतपाल की तलाश कर रही पंजाब पुलिस ने गुरुवार को उसके करीबी तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को खन्ना शहर से गिरफ्तार किया। तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा अमृतपाल सिंह की सुरक्षा के लिए भर्ती किया गया एक बंदूकधारी था। अजनाला थाने में हुई हिंसा भी गोरखा बाबा का नाम सामने आया था। वह मलोद थाने के अंतर्गत आने वाले मांगेवाल गांव का रहने वाला है।
सूत्रों के अनुसार जांच एजेंसियों को मिली जानकारी के अनुसार अमृतपाल और उसके सहयोगियों को 158 बैंकों के जरिए विदेशी फंडिंग मिल रही थी। यह सभी खाते पंजाब के मालवा और माझा क्षेत्रों में स्थित बैंकों में पैसा स्थानांतरित किया गया था। अमृतपाल के करीबी और फाइनेंसर दलजीत सिंह कलसी को पिछले दो सालों में 35 करोड़ रुपये की फंडिंग हासिल हुई।
पंजाब से और खबरें
अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर पर भी वारिस पंजाब दे और आनंदपुर खालसा फोर्स के लिए फंड जुटाने का आरोप है। बुधवार को पंजाब पुलिस ने किरणदीप कौर से भी पूछताछ की थी।
पंजाब के तरन तारन और फिरोजपुर जिलों में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं शुक्रवार दोपहर तक के लिए निलंबित कर दी गई हैं। पंजाब सरकार द्वारा गुरुवार को जारी एक आदेश के अनुसार, सार्वजनिक सुरक्षा के हित में, किसी भी तरह की हिंसा के भड़कने से रोकने और शांति और सार्वजनिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए तरनतारन और फिरोजपुर जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध बढ़ा दिया गया है।
फरार चल रहे अमृतपाल सिंह को लेकर महाराष्ट्र पुलिस भी अलर्ट पर है। नांदेड़ जिले की पुलिस अलर्ट मोड पर है और जिले में आने, जाने वाले सभी लोगों की आवाजाही की निगरानी कर रही है। महाराष्ट्र एटीएस भी को भी खालिस्तानी नेता को पकड़ने के लिए अलर्ट कर दिया गया है।  
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें