loader

मूसेवाला के घर पहुंचे मान; आप विधायक का विरोध, नारेबाजी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मारे गए पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचे और उनके परिजनों को सांत्वना दी। लेकिन इस दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक गुरप्रीत सिंह बनावाली का गांव वालों ने जोरदार विरोध किया।

सिद्धू मूसेवाला की कुछ दिन पहले अपने गांव से कुछ ही दूरी पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर हत्या कर दी थी। उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि सिद्धू मूसेवाला को 19 गोलियां लगी थीं और हमले के 15 मिनट के अंदर उनकी मौत हो गई थी।

मुख्यमंत्री भगवंत मान के सिद्धू मूसेवाला के गांव मूसा पहुंचने से पहले पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। 

मुख्यमंत्री के पहुंचने से पहले आम आदमी पार्टी के विधायक गुरप्रीत सिंह बनावाली भी वहां पहुंचे लेकिन गांववालों ने उनसे माफी मांगने को कहा और वहां से वापस लौटा दिया।

ताज़ा ख़बरें

भारी इंतजाम से थे नाराज 

गांव के लोग पुलिस के भारी सुरक्षा इंतजाम से बेहद नाराज थे और उन्होंने सरकार के खिलाफ और मुख्यमंत्री भगवंत मान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हालात को देखते हुए मानसा जिले के एसपी और उपायुक्त गांव में पहुंचे। उन्होंने गांव वालों को समझाने की कोशिश की और सुरक्षा इंतजामों में थोड़ा सा ढील दी।

Bhagwant Mann Meet to Sidhu Moosewala family - Satya Hindi

गांव वालों का कहना था कि भगवंत मान सरकार सिद्धू मूसेवाला को सुरक्षा देने में फेल रही लेकिन मुख्यमंत्री के आने पर उसने गांव को एक किले में तब्दील कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेताओं के कहने पर कुछ ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया है।

मां भी सरकार से नाराज 

मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात के दौरान सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर ने सरकार से नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि उनके बेटे के साथ चार लोगों की तैनाती से सरकार को आखिर क्या फर्क पड़ रहा था, क्या इससे उनकी तिजोरी भर जाएगी, अब सरकार अपना खजाना भर ले। 

पंजाब से और खबरें

सिद्धू मूसेवाला की हत्या से एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने 400 से ज्यादा लोगों की सुरक्षा वापस ले ली थी और इसे लेकर अखबारों में विज्ञापन भी दिया था। लेकिन सिद्धू की हत्या के बाद सरकार ने आदेश दिया है कि जिन लोगों की सुरक्षा वापस ली गई थी उनकी सुरक्षा 7 जून से बहाल कर दी जाएगी।

मुसीबत में मान सरकार 

अपने छोटे से कार्यकाल में भगवंत मान सरकार नशे के कारण हो रही रही मौतों, पड़ोसी पाकिस्तान से आ रही नशे और हथियार बारूद की खेप, हिंदू-सिख संगठनों के बीच झड़प, पंजाब में खुफिया विभाग के दफ्तर पर हमला और अब सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कारण बुरी तरह घिर गई है और विपक्षी दलों के निशाने पर है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें