loader

कांग्रेस ने भेजा अमरिंदर सिंह की पत्नी को कारण बताओ नोटिस

कांग्रेस से अलग होकर चुनाव में उतरने का एलान कर चुके पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर पर पार्टी की नज़रें टेढ़ी हो गई हैं। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने परनीत कौर को नोटिस भेजा है। 

चौधरी ने नोटिस में लिखा है कि उन्हें परनीत कौर के लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की जानकारी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और मीडिया से मिल रही है। चौधरी ने कहा है कि इस तरह की भी ख़बरें मिल रही हैं कि परनीत कौर अमरिंदर सिंह की तरफ़दारी कर रही हैं। 

परनीत कौर ने कुछ दिन पहले एक कार्यक्रम में कहा था कि वे अपने परिवार के साथ खड़ी हैं। पार्टी के प्रभारी ने जवाब देने के लिए उन्हें सात दिन का वक़्त दिया है। पार्टी ने कहा है कि अगर वह जवाब नहीं देती हैं तो उनके ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

ताज़ा ख़बरें
अमरिंदर सिंह ने कुछ दिन पहले ही पंजाब लोक कांग्रेस बनाने का एलान किया था। उन्होंने यह भी कहा था कि कृषि क़ानून रद्द हो जाने पर वे बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगे। उन्होंने पटियाला सीट से चुनाव मैदान में उतरने का एलान किया था। 
परनीत कौर भी पंजाब की सियासत के बड़े नामों में से एक हैं। वे पटियाला से सांसद हैं और यूपीए सरकार में विदेश राज्य मंत्री जैसे बड़े ओहदे पर रह चुकी हैं।

सिद्धू भी हैं मुसीबत

कांग्रेस हाईकमान की चिंता इस बात को लेकर है कि क्या कांग्रेस के कुछ विधायक, मंत्री अमरिंदर सिंह के साथ जा सकते हैं। कांग्रेस ऐसे नेताओं पर पूरी नज़र रख रही है। अमरिंदर सिंह के अलावा प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी कांग्रेस के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। पहले अमरिंदर सिंह से भिड़ने वाले सिद्धू अब चन्नी को घेरने में जुटे हैं।

Congress notice to Preneet Kaur - Satya Hindi

कड़े मुक़ाबले के आसार 

फरवरी-मार्च में होने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के साथ ही पंजाब में भी चुनाव होने हैं। ABP-C Voter का ताज़ा सर्वे कहता है कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में सामने आ सकती है। 

पंजाब से और ख़बरें
सर्वे कहता है कि 117 सीटों वाली पंजाब की विधानसभा में आम आदमी पार्टी को 47-53, कांग्रेस को 42-50 और शिरोमणि अकाली दल को 16-24 सीटें मिल सकती हैं। बीजेपी और अन्य को 1-1 सीट मिलने की बात कही गई है। पंजाब में सरकार बनाने के लिए ज़रूरी विधायकों का आंकड़ा 59 है। ऐसे में सर्वे के मुताबिक़, किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने जा रहा है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें