loader

राज्यसभा चुनाव: हरभजन सिंह को उम्मीदवार बना सकती है आप 

आम आदमी पार्टी पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह को पंजाब से राज्यसभा का उम्मीदवार बना सकती है। पंजाब में इस महीने के अंत में राज्यसभा की 6 सीटें खाली हो रही हैं। आम आदमी पार्टी को जैसी प्रचंड जीत राज्य में मिली है उससे यह माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी 5 सीटों पर आसानी से चुनाव जीत जाएगी। 

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले हरभजन सिंह के कांग्रेस में शामिल होने की खबरों ने जोर पकड़ा था। बीते साल दिसंबर में उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी और पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ उनकी एक तसवीर भी सामने आई थी। 

इसके बाद माना गया था कि हरभजन सिंह कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ताज़ा ख़बरें

हरभजन सिंह ने 1998 में अपने टेस्ट और वन डे क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। हरभजन सिंह पहले भारतीय गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक बनाई थी। हरभजन विवादों में भी रहे जब 2008 में उन्होंने एंड्रयू साइमंडस पर नस्लीय टिप्पणी की थी, इसके बाद आईसीसी ने उन पर बैन लगा दिया था। हरभजन सिंह को 2009 में पद्म श्री अवार्ड मिला था। 

पंजाब से और खबरें

मिली शानदार जीत

पंजाब के विधानसभा चुनाव में 117 सीटों में से 92 सीटें जीतकर आम आदमी पार्टी ने बाकी दलों के लिए अस्तित्व का संकट खड़ा कर दिया है। जबकि कांग्रेस को 18, बीजेपी को 2, शिरोमणि अकाली दल को 3, बीएसपी को 1 और 1 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को जीत हासिल हुई है। भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री बने हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें