loader

3 दिन के पंजाब दौरे पर जाएंगे केजरीवाल, निकालेंगे विजय जुलूस

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए पूरा जोर लगा रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर राज्य के दौरे पर जा रहे हैं। केजरीवाल 30 दिसंबर से 1 जनवरी तक पंजाब में रहेंगे। इस दौरान वे 30 दिसंबर को चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव में मिली जीत का जुलूस निकालेंगे। 

बता दें कि चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव में पहली बार उतरी आम आदमी पार्टी ने सबसे ज्यादा सीटें हासिल की हैं और बीजेपी, कांग्रेस व अकाली दल को पीछे छोड़ दिया है। 

31 दिसंबर को अरविंद केजरीवाल पटियाला में होंगे। वहां वह काली देवी मंदिर में जाएंगे और पूजा करेंगे। पंजाब में हाल के वक्त में हुई बेअदबी की घटनाओं के बाद तनावपूर्ण हुए माहौल को लेकर भी केजरीवाल शांति मार्च निकालेंगे। शांति मार्च में पंजाब में आम आदमी पार्टी के प्रधान भगवंत मान सहित कई नेता शामिल होंगे।  

ताज़ा ख़बरें
केजरीवाल गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब में जाएंगे और वहां मत्था टेकेंगे। अपने दौरे के अंतिम दिन केजरीवाल अमृतसर के राम तीर्थ मंदिर में जाएंगे। 

केजरीवाल ने बीते कुछ महीनों में एक के बाद एक पंजाब के ताबड़तोड़ दौरे किए हैं। 2017 में पंजाब के पहले विधानसभा चुनाव में ही आम आदमी पार्टी को जोरदार कामयाबी मिली थी और वह 20 सीटें जीतकर मुख्य विपक्षी दल बनी थी। 

हालांकि उसके कुछ विधायकों ने उसका साथ छोड़ दिया है लेकिन कुछ चुनावी सर्वेक्षण इस बात को दिखा रहे हैं कि इस बार आम आदमी पार्टी पंजाब में सबसे बड़ा दल बन सकती है। 

मान समर्थक परेशान

इसी से उत्साहित होकर केजरीवाल पंजाब में पूरी ताकत झोंक रहे हैं। केजरीवाल गोवा और उत्तराखंड के चुनाव पर भी फोकस कर रहे हैं। हालांकि वह न जाने क्यों मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम का एलान करने में हिचक रहे हैं। इससे भगवंत मान और उनके समर्थकों के सब्र का बांध टूट रहा है। 

पंजाब से और खबरें

किसान भी लड़ेंगे चुनाव 

दूसरी ओर किसानों ने भी एलान कर दिया है कि वे पंजाब की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे। पंजाब की सियासत में किसान बेहद ताकतवर हैं और माना जा रहा है कि वे सभी राजनीतिक दलों को थोड़ा-बहुत नुकसान पहुंचाएंगे। 

बहरहाल, देखना होगा कि केजरीवाल पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बना पाते हैं या नहीं। चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव में मिली जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के हौसले जरूर बुलंद हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें