loader

बेअदबी करने वालों को जनता के बीच फांसी दी जाए: सिद्धू 

पंजाब में बेअदबी की घटनाओं को लेकर तनाव का माहौल है और इसी बीच प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इसे लेकर बयान दिया है। सिद्धू ने पंजाब के मलेरकोटला में रविवार को आयोजित एक रैली में कहा है कि बेअदबी करने वालों को लोगों के सामने लाकर फांसी दे दी जानी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि बेअदबी चाहे कु़ुरान शरीफ की हो, भगवदगीता की हो या फिर गुरु ग्रंथ साहिब की, बेअदबी करने वालों के साथ यही किया जाना चाहिए। 

सिद्धू ने कहा कि ग़लती कोई भी कर सकता है लेकिन यह ग़लती नहीं एक कौम को ख़त्म करने की साज़िश है, हमारी जड़ों को दीमक लगाने की साज़िश है। 

ताज़ा ख़बरें

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस पंजाबी सूबे के अमन को ख़त्म करने की साज़िश चल रही है। 

सिद्धू का यह बयान ऐसे वक़्त में आया है जब पंजाब में बेअदबी की घटनाओं को लेकर तनाव का माहौल है। पहली घटना दरबार साहिब में हुई, जहां गुरु ग्रंथ साहिब तक पहुंचे एक युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया जबकि दूसरी घटना कपूरथला के निजामपुर में हुई है। यहां भी शख़्स को मौत के घाट उतार दिया गया। हालांकि पुलिस का कहना है कि यहां गुरुद्वारे में पहुंचा शख़्स चोरी करने आया था। 

पंजाब सरकार ने बेअदबी मामले की जांच के लिए एसआईटी बना दी है। पंजाब में चुनाव सामने हैं और उससे पहले बेअदबी की घटनाओं को लेकर तमाम तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। 

पंजाब से और ख़बरें

पिछली बार भी हुआ था बवाल 

पिछले विधानसभा चुनाव से पहले भी इसी तरह बेअदबी की घटना को लेकर खासा बवाल हुआ था। 2015 में फरीदकोट जिले के गांव बरगाड़ी के गुरुद्वारा साहिब के बाहर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अंग बिखरे हुए मिले थे। इस घटना के बाद सिख समाज ने पूरे पंजाब में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। साथ ही विदेशों में रहने वाले सिखों ने भी इस घटना को लेकर रोष का इजहार किया था। 

इसके ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे सिखों पर पुलिस ने कोटकपुरा में लाठीचार्ज कर दिया था और गोली भी चलाई थी। इससे कोटकपुरा में दो लोगों की मौत हो गई थी और इसके बाद यह मामला तूल पकड़ गया था। पंजाब के अंदर आगजनी और हिंसा की कई घटनाएं हुई थीं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें