loader
कार्तिक पोपली का परिवार।

पंजाब: भ्रष्टाचार विरोधी छापे के दौरान गिरफ्तार आईएएस के बेटे की मौत

भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार आईएएस अधिकारी संजय पोपली के बेटे कार्तिक पोपली की शनिवार को चंडीगढ़ में गोली लगने से मौत हो गई। जहाँ पुलिस कह रही है कि कार्तिक की मौत आत्महत्या करने से हुई है, वहीं उसका परिवार आरोप लगा रहा है कि उसकी हत्या की गई है। संजय पोपली ने कहा है 'मेरे बेटे को मेरे सामने ही मार दिया गया, मैं मेरे बेटे की मौत का प्रत्यक्षदर्शी गवाह हूँ।'

संजय पोपली को पंजाब के नवांशहर में सीवरेज पाइपलाइन बिछाने के लिए टेंडर क्लियर करने के बदले रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। इसी भ्रष्टाचार के मामले में विजिलेंस टीम आज छापेमारी करने के लिए गिरफ्तार अधिकारी के घर पर गई थी। टीम ने इस दौरान सोने और चांदी के कई सिक्के, नकदी, मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त करने का दावा किया।

ताज़ा ख़बरें

पुलिस ने कहा है कि अफ़सर संजय पोपली के घर से 12 किलो सोना बरामद किया गया है, एक किलो चांदी की तीन ईंटें भी मिली हैं और 10 ग्राम वजन के चांदी के सिक्के भी बरामद किए गए हैं। 

पुलिस ने कहा है कि एक स्टोर रूम के अंदर छिपाए गए बैग से कई फोन भी मिले हैं। इसने दावा किया है कि बैग की जब्ती के दौरान कार्तिक ने खुद को गोली मार ली।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार चंडीगढ़ के एसएसपी कुलदीप चहल ने कहा, 'विजिलेंस टीम यहाँ संजय पोपली के आवास पर थी और उनके बेटे कार्तिक पोपली ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।' चहल ने दावा किया कि 27 वर्षीय युवक ने अपने पिता की लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मार ली। उन्होंने कहा कि विजिलेंस टीम पूछताछ के लिए यहां पहुंची और गोली चलने की आवाज सुनी। रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा कि सत्यापन के बाद उन्हें लगा कि उनके बेटे ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मार ली है।

पंजाब से और ख़बरें

रिपोर्ट के अनुसार पोपली की पत्नी ने विजिलेंस टीम पर उनके इकलौते बेटे की हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, 'भगवंत मान ने हमारे बेटे की हत्या की है। सतर्कता दल यहां हमारे आवास पर था और उन्होंने मेरे बेटे को मार डाला।'

संजय पोपली की रिश्तेदार अनु प्रीत कुलर ने एएनआई से कहा, 'विजिलेंस टीम ने संजय पोपली से कहा कि वह किसी चीज पर दस्तखत करें नहीं तो यह उनके बेटे के लिए अच्छा नहीं होगा। उन्होंने उसे कमरे में बंद कर दिया और उसके बेटे को ऊपर ले गए। हम नीचे खड़े थे और कुछ देर बाद हमें बंदूक की आवाज़ सुनाई दी। विजिलेंस वालों ने हत्या कर दी।'

सतर्कता विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 'हत्या में हमारी कोई संलिप्तता नहीं है। हो सकता है कि इतनी भारी रिकवरी के कारण वह तनाव में था।' सतर्कता विभाग के डीएसपी अजय कुमार ने कहा, 'हमें अपने कार्यालय पहुँचने के बाद ही मौत के बारे में पता चला।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें