loader

फिर से शादी के बंधन में बंधे मुख्यमंत्री भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान एक बार फिर शादी के बंधन में बंध गए हैं। उनकी शादी डॉक्टर गुरप्रीत कौर से हुई है। शादी का कार्यक्रम चंडीगढ़ में संपन्न हुआ। 

शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा सहित मान के नजदीकी दोस्त और रिश्तेदार शामिल हुए। भगवंत मान का छह साल पहले तलाक हो गया था और उनकी पहली पत्नी और दोनों बच्चे अमेरिका में रहते हैं। 

मान ने जब मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तो उनके दोनों बच्चे शपथ ग्रहण कार्यक्रम में आए थे।

Punjab CM Bhagwant Mann to marry Gurpreet Kaur - Satya Hindi

कॉमेडियन थे मान

भगवंत मान पंजाब में लगातार दो बार सांसद का चुनाव जीत चुके हैं। मुख्यमंत्री बनने से पहले वह संगरूर सीट से लोकसभा सांसद थे। भगवंत मान राजनीति में आने से पहले पंजाबी कॉमेडी शो और पंजाबी कॉमेडी फिल्मों में काम करते थे। इस वजह से वह उस दौरान भी पंजाब के लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे। मान इस बार धुरी सीट से विधानसभा का चुनाव जीते हैं।

Punjab CM Bhagwant Mann to marry Gurpreet Kaur - Satya Hindi

भगवंत मान 2011 में राजनीति में आए और मनप्रीत सिंह बादल की पीपल्स पार्टी ऑफ पंजाब में शामिल हुए। 2012 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने लेहरा सीट से चुनाव लड़ा लेकिन हार गए। 

पंजाब में जब आम आदमी पार्टी ने अपना पांव रखा तो मान 2014 में पार्टी में शामिल हो गए और 2014 के लोकसभा चुनाव में संगरूर से पहली बार सांसद का चुनाव जीतने में कामयाब रहे। 

2017 के विधानसभा चुनाव में भगवंत मान को अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने शिकस्त दी थी लेकिन भगवंत मान 2019 का लोकसभा चुनाव फिर से जीतने में सफल रहे।

पंजाब से और खबरें

भगवंत मान शराब पीने के आरोपों के कारण खासी चर्चा में भी रहे और फिर उन्होंने 2019 में आम आदमी पार्टी के एक कार्यक्रम में शपथ ली कि वह अब कभी शराब नहीं पीयेंगे। भगवंत मान को उनके जोरदार भाषणों, शेरो-शायरियों के लिए भी जाना जाता है। 

जट सिख समुदाय से आने वाले भगवंत मान पंजाब के मुद्दों को सड़क से लेकर संसद तक उठाते रहे हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें