loader

पंजाब: आप विधायक को पति ने मारा थप्पड़, वीडियो वायरल 

पंजाब में आम आदमी पार्टी की विधायक को उनके पति ने कई लोगों के सामने ही जोरदार थप्पड़ मार दिया। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद हरसिमरत कौर बादल ने विधायक के पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

महिला विधायक का नाम प्रोफेसर बलजिंदर कौर है और वह तलवंडी साबो सीट से 2 बार विधायक बन चुकी हैं। पति के द्वारा महिला विधायक को उस वक्त थप्पड़ मारा गया, जब उनके घर पर कुछ लोग आए थे। इससे पहले विधायक और उनके पति के बीच कहासुनी भी हुई। 

थप्पड़ मारने के बाद वहां मौजूद लोगों ने विधायक के पति को काबू में किया। 

ताज़ा ख़बरें
यह घटना 10 जुलाई की है लेकिन इसका वीडियो अब वायरल हुआ है। पंजाब में आम आदमी पार्टी की ही सरकार है और आम लोग विधायक के पति के व्यवहार की पुरजोर निंदा कर रहे हैं। महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा है कि आयोग इस मामले का संज्ञान लेगा। उन्होंने कहा कि यह बेहद निराशाजनक है कि एक महिला जो लोगों के मुद्दों को उठाती है, उसे अपने घर में ही उत्पीड़न झेलना पड़ता है। 

महिला विंग की प्रधान हैं विधायक

प्रोफेसर बलजिंदर कौर की शादी 2019 में सुखराज सिंह के साथ हुई थी। प्रोफेसर बलजिंदर कौर आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य हैं और पंजाब में पार्टी की महिला विंग की प्रधान भी हैं जबकि उनके पति भी पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेता हैं। 

प्रोफेसर बलजिंदर कौर राजनीति में आने से पहले फतेहगढ़ साहिब के माता गुजरी कॉलेज में अंग्रेजी विषय की प्रोफ़ेसर थीं। उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में कदम रखा था और अपने पहले ही चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीत हासिल की थी। 

पंजाब से और खबरें

सख्त कार्रवाई हो: हरसिमरत कौर बादल 

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि वह विधायक के पति द्वारा की गई इस हिंसा की पुरजोर निंदा करती हैं। उन्होंने कहा है कि बलजिंदर कौर के पति को लोगों के सामने आकर माफी मांगनी चाहिए और उनके खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। 

यहां बड़ा सवाल यह है कि जब प्रोफेसर रहीं और महिला विधायक के साथ उनके घर पर इस तरह का व्यवहार हो रहा है तो आम महिलाओं के साथ क्या होता होगा। देखना होगा कि आम आदमी पार्टी की सरकार इस मामले में विधायक के पति के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें