loader

सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से मिले राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से मिले। सिद्धू मूसेवाला की कुछ दिन पहले हत्या कर दी गई थी। राहुल गांधी से पहले कांग्रेस नेता सचिन पायलट सहित कई नेता सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से मिल चुके हैं।

सिद्धू मूसेवाला ने कांग्रेस के टिकट पर मानसा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गए थे। पार्टी उन्हें संगरूर के उपचुनाव में उम्मीदवार बनाने के बारे में भी सोच रही थी। 

कुछ दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सिद्धू मूसेवाला के परिजन मिले थे। सिद्धू मूसेवाला के परिजनों ने किसी केंद्रीय जांच एजेंसी से मूसेवाला की हत्या के मामले की जांच कराने की मांग की थी।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचे थे और उन्होंने परिजनों के दर्द को सुना था। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है और अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

ताज़ा ख़बरें
मूसेवाला की हत्या के बाद से ही बड़ी संख्या में उनके समर्थक लगातार पंजाब के मानसा जिले में स्थित उनके गांव मूसा पहुंच रहे हैं। मूसेवाला ने बहुत कम उम्र में ही काफी नाम और शोहरत कमा ली थी।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ 

तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कुबूल किया था कि उसके ही गैंग से जुड़े लोगों ने मूसेवाला की हत्या की है। हालांकि बिश्नोई ने कहा था कि इस हत्याकांड में उसका कोई हाथ नहीं है क्योंकि वह जेल में है। उसने दिल्ली पुलिस को बताया था कि उसे जेल में लगे टीवी से ही पता चला कि सिद्धू मूसेवाला का मर्डर हो गया है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई ने अपने फर्जी एनकाउंटर की आशंका जताई थी और अदालत से उसकी सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की थी। 

पंजाब से और खबरें
सिद्धू मूसेवाला की हत्या से एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने 400 से ज्यादा लोगों की सुरक्षा वापस ले ली थी और इसे लेकर अखबारों में विज्ञापन भी दिया था। लेकिन सिद्धू की हत्या के बाद सरकार ने आदेश दिया है कि जिन लोगों की सुरक्षा वापस ली गई थी उनकी सुरक्षा 7 जून से बहाल कर दी जाएगी देखना होगा कि पंजाब पुलिस कब तक सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों को सलाखों के पीछे डाल पाती है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें