loader

नूपुर को दी थी धमकी, अजमेर दरगाह का खादिम गिरफ्तार

अजमेर की दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को राजस्थान पुलिस ने मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया। सलमान चिश्ती का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उसने बीजेपी की नेता नूपुर शर्मा को धमकी दी थी। चिश्ती ने अपने वीडियो में कहा था कि जो भी नूपुर शर्मा की गर्दन लाएगा वह उसे अपना पूरा घर दे देंगे और सड़क पर आ जाएंगे।

वीडियो वायरल होने के बाद सलमान चिश्ती फरार चल रहा था और उसके खिलाफ अलवर गेट पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

सलमान चिश्ती ने खुद को ख्वाजा का एक छोटा सा गुलाम बताते हुए मुसलमानों से घर से बाहर निकलने की अपील की थी। हालांकि चिश्ती के इस बयान से दरगाह की अंजुमन कमेटी ने किनारा कर लिया था। 

ताज़ा ख़बरें

अंजुमन कमेटी के सदस्यों ने कहा था कि कोई भी शख्स इस तरह का वीडियो ना डाले और जो भी वीडियो डालेगा जिम्मेदारी उसी की होगी। जबकि राजस्थान सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा था कि जो भी लोग कानून हाथ में लेंगे, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि बीते कुछ दिनों में ही नूपुर शर्मा का समर्थन करने के चलते राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती में हत्या हो चुकी है। अमरावती में कई लोगों को नूपुर का समर्थन करने के लिए माफी मांगने के लिए कहा गया है। इसके ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें