loader

उदयपुर: यूएपीए के तहत केस दर्ज, एक अभियुक्त गया था कराची- डीजीपी

राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठर ने कहा है कि उदयपुर के कन्हैया लाल मर्डर मामले में यूएपीए के तहत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि हत्या के इस मामले को आतंकी कृत्य मानकर कार्रवाई की जा रही है। डीजीपी ने इस मामले में स्वीकार किया कि स्थानीय पुलिस हालात का आकलन करने में फेल रही। 

उधर, राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य की कानून और व्यवस्था से जुड़े अफसरों के साथ बैठक की। बता दें कि इस घटना के बाद उदयपुर में सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए थे और हालात बिगड़ने की आशंका से 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है और साथ ही राज्य भर में धारा 144 लागू कर दी गई है। 

गहलोत ने बुधवार शाम को राज्य के सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है।

ताज़ा ख़बरें

डीजीपी लाठर ने कहा कि हत्याकांड के दोनों ही अभियुक्तों का पाकिस्तान के कट्टरपंथी संगठन दावत-ए-इस्लामी से संबंध माना जा रहा है और एक अभियुक्त गौस मोहम्मद साल 2014 में कराची गया था।  

डीजीपी लाठर ने कहा कि 11 जून को धानमंडी पुलिस थाना द्वारा कन्हैया लाल को धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस की चूक पर धानमंडी पुलिस स्टेशन के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भंवर लाल को निलंबित कर दिया गया है।

डीजीपी ने बताया कि इस मामले में एसएचओ को भी सस्पेंड कर दिया गया है और अगर किसी अन्य अफसर की गलती पाई जाएगी तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Kanhaiya Lal Tailor Udaipur murder Ghouse Mohammad Karachi - Satya Hindi

उन्होंने कहा कि इस मामले में राजस्थान पुलिस एनआईए के साथ आगे की जांच करेगी। बता दें कि गृह मंत्रालय ने बुधवार को एनआईए से कहा है कि वह इस मामले की जांच करे। एनआईए ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

उधर, राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा है कि गौस मोहम्मद साल 2014-15 में 45 दिन पाकिस्तान में रहा था और 2018-19 में वह अरब देशों में भी गया था और उसके बाद नेपाल भी गया था। उन्होंने कहा कि वह 8 से 10 पाकिस्तानी नंबरों के संपर्क में था।

राजस्थान से और खबरें
बता दें कि राजस्थान में बीते कुछ महीनों से माहौल बेहद तनावपूर्ण रहा है। करौली से लेकर जोधपुर और कुछ अन्य जगहों पर दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए थे और हिंसक घटनाएं हुई थी।इन घटनाओं को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी हुई और अब जब उदयपुर में हत्या की जघन्य वारदात हुई है तो निश्चित रूप से प्रदेश के माहौल को सामान्य बनाए रखने के लिए खुफिया एजेंसियों के साथ ही पुलिस और प्रशासन को भी पूरी मुस्तैदी के साथ काम करना होगा।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें