loader

पीएम पुराने वादे नहीं दोहराते हैं, काम न किया, सिर्फ़ झूठ बोलते हैं: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक भी पुराने वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि 15 लाख रुपये के वादे से लेकर किसानों की आय दुगनी करने जैसे दावों के लिए कुछ भी नहीं किया गया। उन्होंने पीएम मोदी पर सिर्फ़ झूठ बोलने का आरोप लगाया।

खड़गे ने कहा कि इस चुनाव में पीएम मोदी राजस्थान के कई क्षेत्रों में घूम रहे हैं, लेकिन अब वे अपने पुराने वादे नहीं दोहराते हैं। खड़गे ने अपनी चुनावी सभा में 2 करोड़ नौकरियाँ देने और महिलाओं को मुफ्त में रसोई गैस सिलेंडर देने के पीएम के वादे को याद दिलाते हुए कहा कि उन्होंने कोई काम नहीं किया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'पीएम मोदी ने कहा था कि चूल्हे पर खाना बनाने वाली माताओं-बहनों के आँसू मुझसे देखे नहीं जाते, मैं उन्हें मुफ्त में रसोई गैस दूंगा। मुफ्त में रसोई गैस देने की बात तो छोड़िए, आपने तो रसोई गैस की कीमत और बढ़ा दी। फिर जब चुनाव का समय आया तो रसोई गैस की कीमत थोड़ी सी घटा दी। आप जनता से ही जनता का पैसा चोरी कर रहे हैं।'

खड़गे ने कहा, 'पीएम मोदी लोगों से सहानुभूति पाने के लिए कहते हैं- मैं गरीब हूं, रेलवे स्टेशन पर चाय बेचता था। लेकिन मोदी जी, मैं तो मजदूर का बेटा हूं और मुझे यह कहने में गर्व होता है। मैं लोगों के हित के लिए राजनीति में आया हूं न कि झूठ बोलने के लिए।'

ताज़ा ख़बरें

खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी अक्सर गांधी जी और नेहरू जी की विचारधारा के खिलाफ बोलते रहते हैं। वे कभी इंदिरा गांधी जी के कामों को भी स्वीकार नहीं करते। उन्होंने कहा कि सच्चाई ये है कि इस देश में बड़े-बड़े बांधों से लेकर इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज तक कांग्रेस ने बनवाए हैं, देश में हरित क्रांति भी कांग्रेस लेकर आई है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार इस देश को बर्बाद कर रही है। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस देश को आजाद कराने में कांग्रेस पार्टी का योगदान है, आरएसएस -बीजेपी के कितने लोग आजादी के लिए लड़े। 

राजस्थान से और ख़बरें
प्रियंका गांधी ने चुनावी रैली में कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने महिलाओं के लिए बहुत काम किया है।

प्रियंका ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने किसानों का 15 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है। उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस कहती है कि किसानों का कर्ज माफ करेंगे, लेकिन बीजेपी कहती है किसानों का कर्ज माफ करने के लिए पैसे नहीं हैं। अगर पैसे नहीं हैं तो... नई संसद भवन बनाने के लिए मोदी सरकार ने 20 हजार करोड़ रुपए कहां से खर्च कर दिए?'

बता दें कि राजस्थान में ही एक रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया है, 'सनातन को लेकर इन्होंने क्या-क्या कहा है ये पूरे देश ने देखा है। कांग्रेस और उसके साथी सनातन को ख़त्म करने का ऐलान कर रहे हैं। सनातन को खत्म करने का मतलब है राजस्थान की संस्कृति को खत्म करना। क्या आप ये करने देंगे?'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें