loader

अक्षय कुमार के 'आम खाने' वाले इंटरव्यू पर कपिल शर्मा की तारीफ़ क्यों होने लगी?

प्रधानमंत्री मोदी का वह इंटरव्यू फिर से चर्चा में आ गया है जिसमें अक्षय कुमार ने सवाल पूछा था कि 'आप आम कैसे खाते हैं?' लेकिन इसकी चर्चा से ज़्यादा लोग सोशल मीडिया पर इसको लेकर स्टैंडअप कॉमेडियन कपिल शर्मा की तारीफ़ कर रहे हैं। किसी ने कहा कि ग़ज़ब की आपने हिम्मत दिखाई तो किसी ने कहा कि कपिल शर्मा ने अक्षय कुमार को धो डाला। किसी ने लिखा कि कपिल शर्मा की रीढ़ की हड्डी अभी भी मज़बूत है। तो सवाल है कि आख़िर लोगों ने ऐसी प्रतिक्रियाएँ क्यों दीं?

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। उसमें देखा जा सकता है कि अक्षय कुमार, अर्चना पूरनसिंह, कपिल शर्मा अन्य शामिल हैं। उस वीडियो को देखकर लगता है कि वह सेट 'कॉमेडी विद कपिल शर्मा शो' का है।

ताज़ा ख़बरें

सोशल मीडिया पर वायरल उस वीडियो में अक्षय कुमार यह कहते सुने जा सकते हैं, 'ये आदमी हर चीज जो इसको पूछना होता है, ये ऐसे क्यों बोलता है- बच्चों का सवाल था, अर्चना जी का सवाल है?' इस पर कपिल शर्मा बोल पड़ते हैं, 'मैंने आपका एक इंटरव्यू देखा है। आप बहुत बड़े पॉलिटिशियन का इंटरव्यू कर रहे थे। मैं नाम नहीं लूंगा....।' इस पर अक्षय उन्हें बार-बार उकसाते हैं कि 'नाम ले ले'। 

कपिल शर्मा आगे बोलते जाते हैं, 'पूछ रहे थे कि मेरे ड्राइवर का बच्चा पूछ रहा है कि आप आम चूस के खाते हैं?' कॉमेडी शो है तो ठहाके लगते हैं। अक्षय कुमार भी ठहाके लगाते हैं। इस बीच कपिल शर्मा कहते हैं कि अब मुद्दा बदलते हैं। इस पर अक्षय कुमार कहते हैं, 'अगर असली बंदा है तो नाम ले।' अक्षय इसको दो बार दोहराते हैं कि वे नाम लेकर तो दिखाएँ। इस बात को कपिल शर्मा ठहाके लगाते हुए टाल जाते हैं।

लेकिन इन ठहाकों के बीच में हुई इस बातचीत की क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। कपिल शर्मा और अक्षय कुमार वाली यह वीडियो क्लिप ख़ूब शेयर की गई और लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया भी दी। वरिष्ठ पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने लिखा 'बहुत ख़ूब कपिल शर्मा'।

स्नेहा नाम की यूज़र ने लिखा है, 'किसने सोचा था कि कपिल शर्मा की रीढ़ की हड्डी अभी भी कुछ बची हुई है! बहुत ख़ूब।'

शेष नारायण ओझा नाम के यूज़र ने लिखा है, 'यह तो कमाल है, कपिल शर्मा। आपने सही तरीक़ा अपनाया भाई! कुछ लोगों को बस ऐसे ही सबक़ सिखाने की ज़रूरत है। जैसे को तैसा! आम के आम, गुठलियों के दाम!'

रमना नाम के यूज़र ने लिखा है, 'कपिल शर्मा ने उस बेहद अगंभीर साक्षात्कार के लिए मोदी का नाम नहीं लिया, यह बताता है कि हमारा लोकतंत्र कितना मजबूत है।'

जिस संदर्भ में वीडियो में बात की जा रही है वह दरअसल प्रधानमंत्री मोदी से जुड़ा है। अक्षय कुमार ने 2019 में प्रधानमंत्री मोदी का गैर राजनीतिक इंटरव्यू दिया था। तब वह इंटरव्यू पूछे गए सवालों को लेकर बेहद चर्चा में रहा था। 

सोशल मीडिया से और ख़बरें

उस इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार ने एक सवाल यह भी पूछा था कि 'मैंने अपने ड्राइवर की बेटी से कहा कि तुम पीएम से कौन सा सवाल पूछना पसंद करती हो तो उसने कहा- क्या हमारे प्रधानमंत्री आम खाते हैं? अगर खाते हैं तो कैसा आम खाते हैं, और क्या काट कर खाते हैं?' इस सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि 'हां मैं आम खाता भी हूँ, और पसंद भी है। जब छोटा था, खेतों में चला जाता था। आम के पेड़ पर पके हुए आमों को खाना मुझे ज्यादा पसंद था। पकाया हुआ आम नहीं, पेड़ पर पका हुआ आम पसंद है।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

सोशल मीडिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें